BJP Candidate List: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत तीन सांसदों का बीजेपी ने काटा टिकट, बिहार की सभी 17 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

BJP Candidate List: JP ने बिहार में NDA गठबंधन के तहत मिले सभी 17 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.
BJP Candidate List, Bihar BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024

BJP ने बिहार की सभी 17 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Bihar BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी रणभेरी बज चुका है. निर्वाचन आयोग की ओर से तारीखों की ऐलान के बाद से सभी दलों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने बिहार समेत 14 राज्यों के 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

NDA गठबंधन के तहत 17 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

BJP ने बिहार में NDA गठबंधन के तहत मिले सभी 17 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. पार्टी ने पश्चिम चंपारण से डॉ. संजय जयसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है.

बेगूसराय से गिरिराज सिंह उम्मीदवार

वहीं पार्टी ने महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रवि शंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से राम कृपाल यादव, आरा से आर.के. सिंह, बक्सर से मिथिलेश तिवारी और सासाराम से शिवेश राम और नवादा विवेक ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

यह भी पढ़ें: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, मेरठ से अरुण गोविल तो मंडी से कंगना को मिला टिकट, जानें किसे कहां से मिला मौका

सूची में चार नए चेहरों को किया शामिल

बता दें कि बिहार में पार्टी की ओर से जारी सूची में चार नए चेहरों को शामिल किया गया है. बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट कट गया है. उनकी जगह पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के बदले राजभूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया है. साथ ही सासाराम लोकसभा क्षेत्र से छेदी पासवान के बदले शिवेश राम नवादा से राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया हैं.

ज़रूर पढ़ें