Bihar Politics: 15 दिन में महागठबंधन को पाचवां झटका, एक और RJD विधायक ने थामा NDA का दामन

Bihar Politics: भरत बिंद ने बुके देकर नीतीश कुमार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया.
Bihar Politics

15 दिन में महागठबंधन को पाचवां बड़ा झटका

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दलों के नेताओं के बीच हलचल तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव से पूर्व जहां एक ओर सभी पार्टियां अपने को मजबूत करने में लगी हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता नए संभावनओं की तलाश में अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं. ऐसी ही एक बड़ी खबर बिहार से सामने आ रही है. तमाम दावों के बीच महागठबंधन में पड़ी फूट खुलकर सामने आने गई है. 15 दिनों के अंदर राष्ट्रीय जनता दल(RJD) को पांचवां बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भभुआ विधायक भरत बिंद ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.

12 फरवरी को शुरू हुआ था टूट का सिलसिला

12 फरवरी को बिहार की राजनीति में फ्लोर टेस्ट के दौरान शुरू हुआ दल-बदल का खेल 15 दिनों बाद भी जारी है. RJD के चार विधायक प्रहलाद यादव, चेतन आनंद, नीलम देवी, और संगीता देवी के टूटने के बाद शुक्रवार, 1 मार्च को भभुआ विधायक भरत बिंद ने भी पार्टी छोड़ दी. इससे पहले कांग्रेस के भी दो विधायक सिद्धार्थ सौरभ और मुरारी गौतम पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी(BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) में शामिल हो गए थे. ऐसे में 2025 में होने वाले विधानसभा के मद्देनजर महागठबंधन को बड़ा झटका माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन को एक और झटका, RJD-कांग्रेस के 3 विधायकों ने थामा BJP का दामन

सत्ता पक्ष की बेंच पर जाकर बैठ गए भरत बिंद

शुक्रवार, 1 मार्च को बिहार विधानसभा बजट सत्र का अंतिम दिन था. दोपहर के बाद विधानसभा के अंदर सदन में गैर सरकारी विधेयक लिए जा रहे थे. इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भरत बिंद सदन में पहुंचे और सत्ता पक्ष की बेंच पर जाकर बैठ गए. वहां मौजूद सदस्य कुछ समझ पाते इसके पहले ही विधायक नितिन नवीन ने इशारा करके बता दिया कि एक विधायक ने एनडीए का दामन थाम लिया है. इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बुके देकर नीतीश कुमार को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी. इसके बाद उन्होंने सीएम के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया.

ज़रूर पढ़ें