Chhattisgarh News: कोरबा में तेज आंधी-तूफान के कारण स्कूल का छज्जा गिरने से 13 बच्चे घायल, सीएम साय ने घटना पर जताया दुख

Chhattisgarh News: सीएम साय ने बच्चों के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की है और साथ ही आगामी भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए आदिकारियों को सख्त निर्देश दिए है.

Chhattisgarh News

टूटे छज्जे और घायल बच्चे की फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक स्कूल में भीषण हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि तेज आंधी तूफान की वजह से स्कूल का छज्जा गिर गया और 13 बच्चे घायल हो गए. बच्चों के हाथ और पैर में चोटें भी आई हैं. हादसा कोरबा के शासकीय प्राथमिक स्कूल दर्रीपारा में हुआ है.

सीएम विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया अकाउंट X पोस्ट कर घटना पर जताया दुख

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि कोरबा जिले के पोड़ी ब्लॉक दर्री पारा गांव में  तेज आंधी तूफान के कारण स्कूल का छज्जा गिरने से बच्चों का घायल होने की दुखद खबर प्राप्त हुई है. घायल बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, ईश्वर से उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. साथ ही आगामी भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए आदिकारियों को सख्त निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें – बस्तर सीट पर फंसा कांग्रेस का पेंच, टिकट की सरगर्मियों के बीच कवासी लखमा ने दीपक बैज से की मुलाकात

जानिए कैसे हुआ हादसा

बता दें कि तेज चक्रवात तूफान में स्कूल के गालियारे का टीन शेड गिरने से बड़ा हादसा हो गया. यहां बच्चे दोपहर को लंच कर रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ. जिसमें ईंट गिरने से कई बच्चे घायल हो गए, जिनका नजदीकी शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान में इलाज कराकर गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहाँ उनका इलाज चल रहा है. यहां जिला अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए परिजन परेशान होते दिखाई दिए. कुछ परिजन एक्सरे और सिटी स्केन के लिए भटकते दिखाई दिए. इस दौरान जिला अस्पताल में कोरबा जिले के कोई भी जिम्मेदार अधिकारी वहां मौजूद नही थे. वहीं पहले भी छत गिरने के कई मामले सामने आ चुके है. लेकिन प्रशासन अभी भी इसे लेकर गंभीर नहीं है.

ज़रूर पढ़ें