Chhattisgarh: बलौदा बाजार हिंसा में हुए नुकसान का आंकलन करने में जुटा PWD विभाग, कलेक्टर बोले- प्रदर्शनकारियों की गिरफ़्तारी जारी

Chhattisgarh: बलौदा बाजार कलेक्टर के एल चौहान ने कहा कि लगातार पूछताछ की जा रही है, और गिरफ्तारियां भी हो रही है. नुकसान का आंकलन पीडब्ल्यूडी विभाग करेगी.  वहीं दस्तावेज के लिए लिस्टिंग की जा रही है. आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज के माध्यम से किया जा रहा है.
Chhattisgarh News

प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में कल सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया. अमर गुफा में तोड़फोड़ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है. लेकिन राज्य सरकार ने का मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया है. इससे नाराज सतनामी समाज के हजारों लोगों ने आज बलौदा बाजार जिला में जमकर उत्पात मचाया है. इसे लेकर कलेक्टर के एल चौहान ने आरोपियों से पूछताछ और गिरफ़्तारी को लेकर जानकारी दी है. वहीं पीडब्ल्यू विभाग की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है.

प्रदर्शनकारियों की गिरफ़्तारी जारी – कलेक्टर

बलौदा बाजार कलेक्टर के एल चौहान ने कहा कि लगातार पूछताछ की जा रही है, और गिरफ्तारियां भी हो रही है. नुकसान का आंकलन पीडब्ल्यूडी विभाग करेगी.  वहीं दस्तावेज के लिए लिस्टिंग की जा रही है. आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज के माध्यम से किया जा रहा है. प्रदर्शन के नेतृत्व करने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि प्रदर्शन कारियों ने कहा था कि सिर्फ सभा करेंगे और सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे. हमारे पास जो इनपुट था उसके हिसाब से हमने फोर्स लगाया था.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में जज ने तहसीलदार को लगाई फटकार, बोले- 4 साल में 17 बार मांगी सीमांकन रिपोर्ट, लगाऊंगा जुर्माना

आगजनी में जरूरी दस्तावेज जलकर खाक, PWD विभाग की टीम करेगी आंकलन

कल कलेक्टर, एसपी ऑफिस में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की थी. इस आगजनी से बड़ा नुकसान हुआ है. इसमें पुलिस रिकॉर्ड रूम, आबकारी विभाग, अंत्योदय विभाग, ग्रामोद्योग और आयुर्वेद विभाग आग की जद में या गए.  कई जरूरी दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए. वहीं अब पीडब्ल्यू विभाग की टीम इस नुकसान का आंकलन करने जुटी है.

ज़रूर पढ़ें