Chhattisgarh: महात्मा गांधी की जयंती पर डिप्टी सीएम अरूण साव बिलासपुर को देंगे 64.96 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

Chhattisgarh News: 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर बिलासपुर शहर को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात मिलने जा रही है. डिप्टी सीएम अरूण साव नगर निगम के 64 करोड़ 96 लाख के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम अरुण साव देंगे सौगात

Chhattisgarh News: 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर बिलासपुर शहर को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात मिलने जा रही है. डिप्टी सीएम अरूण साव नगर निगम के 64 करोड़ 96 लाख के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. जिसमें सबसे प्रमुख निगम सीमा में शामिल 9 नए क्षेत्रों में 33 करोड़ 66 लाख 38 हजार की लागत से जल आवर्धन के कार्य शामिल है. नए वार्डों में जल आवर्धन के कार्य से यहां के रहवासियों को पीने के लिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा और पानी की समस्या से मुक्ति मिलेगी. डिप्टी सीएम श्री अरूण साव 15 वें वित्त,अधोसंरचना मद,डीएमएफ मद के कुल 50 करोड़ 13 लाख 55 हजार की लागत से 46 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे और 14 करोड़ 83 लाख की लागत से 43 कार्यों का लोकार्पण कर शहरवासियों को समर्पित करेंगे.

कलेक्टोरेट परिसर में उद्यान,दांडी मार्च, सेंट्रल लाइब्रेरी फेस 2 और टाउन हाल जीर्णोद्धार समेत 43 कार्यों का लोकार्पण करेंगे, वहीं जल आवर्धन समेत पूरे शहर में सीसी सड़क, नाली, स्ट्रीट लाईट समेत अन्य कार्यों का भूमिपूजन कर शुरूआत करेंगे.

ये भी पढ़ें- खैरागढ़ में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 11 मजदूर हुए घायल

स्वच्छता अभियान का समापन,पांव धोकर करेंगे सम्मान

17 सितंबर से पूरे प्रदेश में प्रारंभ हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान का आज समापन होगा. बहतराई स्थित इंडोर स्टेडियम में समापन कार्यक्रम आयोजित है,जिसमें प्रदेश भर से आए सफाई मित्रों का सम्मान और अभियान के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल रहें अभ्यर्थियों को सम्मानित किया जाएगा. इस अवसर पर इंडोर स्टेडियम में स्वच्छता गैलरी भी बनाई गई है,जिसका सभी अवलोकन करेंगे.

ज़रूर पढ़ें