Lok Sabha Election 2024: ‘छत्तीसगढ़ में पूरी हुई पीएम मोदी की गारंटी’, BJP के ‘संकल्प पत्र’ पर बोले CM विष्णुदेव साय

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मामले में जनता तक अपनी बात रखने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मामले में जनता तक अपनी बात रखने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर डूमरतराई में दोपहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान सीएम के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहे. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के प्रति भरोसे का रोडमैप है बीजेपी का घोषणा पत्र और यह संविधान की तरह पवित्र होता है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि साल 2014 और 2019 में संकल्प पत्र जारी किया गया था. दोनों बार के संकल्प पत्र को पीएम मोदी ने पूरा किया है. 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. पीएम आवास योजना से 3 करोड़ घर बनाने का वादा है. इसके अलावा घर-घर तक पाइप द्वारा सस्ता गैस पहुंचाने का वादा है. सीएम ने आगे कहा 2024 के संकल्प पत्र में रेहड़ी ठेले वाले और ड्राइवर को आर्थिक रूप से बढ़ाने का संकल्प है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: 50 करोड़ खर्च करने के बाद भी लोगों के घरों तक नहीं पहुंच रहा जल जीवन मिशन का पानी, लोग परेशान

“जिसे कोई नहीं पूछता उसको मोदी जी पूछते हैं”

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र पर बात करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि जिसको किसी ने नहीं पूछा उसको मोदी जी पूछते हैं. छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी को पूरा किया गया है. बीजेपी के संकल्प पत्र में GYAN पर विशेष फ़ोकस है. इसके अलावा महिलाओं को 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया गया है जो पहले गरीबों का भोजन हुआ करता था कोदो कूटकी, इसके उत्पादन और बिक्री पर मोदी सरकार का फ़ोकस होगा. आदिवासियो के सम्मान बढ़ाने के लिए पार्टी चिंता करती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 वरिष्ठ नेताओं की एक समिति बनाई गई. इसी समिति ने घोषणापत्र तैयार किया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस समिति की संयोजक हैं.

घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने क्या कहा? 

बीजेपी की घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भाजपा सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं. अब जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं, उन परिवारों की भी चिंता करते हुए हम 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ेंगे. अभी तक हमने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं, अब हम पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे.’

ज़रूर पढ़ें