Chhattisgarh: 26 दिनों से लापता 10 साल के बच्चे की टुकड़ों में मिली लाश, लोगों में आक्रोश, उत्तर छत्तीसगढ़ में आज नगर बंद

Chhattisgarh: आक्रोषित लोगों ने आरोपियों के घर के बाहर जमकर विरोध दर्ज कराया और उसके घर को बुलडोजर से तोड़ने की मांग की.
Chhattisgarh

हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

Chhattisgarh: उत्तर छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में आज नगर बंद बुलाया गया है. एक बच्चे की हत्या के मामले में लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. एक दिन पहले रविवार को ही 6 वीं क्लास के बच्चे का शव मिला है. 29 जनवरी को 10 साल के बच्चे को किडनैप किया गया था. इस मामले में एक आज पुलिस खुलासा करने वाली है. लेकिन इससे पहले बच्चे की हत्या पर जिले के लोगों में पुलिस के खिलाफ भारी नाराजगी है.

10 साल के बच्चे को किडनैप कर पड़ोसी ने कर दी हत्या

दरअसल सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले में स्थित प्रतापपुर से क्लास 6वीं के गायब स्टूडेंट का शव का टुकड़ा 26 दिन बाद पुलिस ने जंगल से बरामद किया है. स्टूडेंट का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई. आरोप है कि अपहरण करने वालों में स्टूडेंट के पड़ोस के रहने वाले युवक शामिल हैं. आखिर उन्होंने अपहरण के बाद हत्या क्यों की, पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है.

रविवार को जैसे ही लोगों को पता चला कि बच्चे की हत्या हो गई है, सैकड़ों की संख्या में आरोपी के घर के बाहर लोग पहुंच गए और आक्रोषित लोगों के द्वारा आरोपी के कार सहित अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की गई. भीड़ आरोपी के घर में घुसने वाली थी लेकिन पहुंच पहुंच गई और वहां सुरक्षा के हिसाब से पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने बताया कि पुलिस मामले का आज को खुलासा करेगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: विधानसभा के फॉर्मूले पर क्या लोकसभा चुनाव में भी भाजपा जारी करेगी प्रत्याशियों के नाम?

पड़ोसी निकला बच्चे का हत्यारा

आपको बता दें कि प्रतापपुर निवासी होटल व्यवसायी अशोक कश्यप के बेटे रिशू कश्यप क्लास 6 वीं में पढ़ता था. वह 29 जनवरी को स्कूल से लौटा इसके बाद घर से अपने होटल जाने के लिए निकला था, लेकिन होटल नहीं पहुंचा. इसके बाद परिजनों ने खोजबीन की और उसका पता नहीं चलने पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस खोजबीन में जुटी थी, इसी दौरान जब पुलिस ने होटल व्यापारी के पड़ोस के कुछ युवाओ को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया तो आरोपी पुलिस के सामने टूट गए और उन्होंने पुलिस के सामने खुलासा किया कि उन्होंने बच्चे का किडनैप किया था और इसके बाद उसकी हत्या कर दी है.

पिता से फिरौती की मांग हो रही थी

बच्चे के शव को मसगा गांव के जंगल में दफना दिया है, इसके बाद पुलिस आरोपियों को लेकर मौके पर पहुंची तो वहां शव नहीं मिला. लेकिन उसके आसपास शव के टुकड़े मिले. हालांकि इससे शव की पहचान नहीं हुई लेकिन पुलिस अब टुकड़ों का डीएनए टेस्ट करा सकती है. हालांकि आरोपियों ने बच्चे की हत्या क्यों की पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है. हालांकि बताया जा रहा है कि बच्चे के लापता होने के बाद होटल व्यवसायी के घर के बाहर बच्चे के बदले रुपये की मांग करते हुए पत्र फेंका गया था.

किडनेपर बच्चे को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए

पुलिस ने मामले में तीन-चार लोगों को पकड़ा है और इसमें कुछ नशे के भी आदी हैं. माना जा रहा है कि आरोपी बच्चे को बहला फुसलाकर साथ ले गए होंगे और बच्चा साथ जाने इसलिए तैयार हो गया होगा क्योंकि वे उसके पड़ोस के थे.

आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग 

आक्रोषित लोगों ने आरोपियों के घर के बाहर जमकर विरोध दर्ज कराया और उसके घर को बुलडोजर से तोड़ने की मांग की. घटना से नाराज लोगों का कहना था कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए, इस घटना के बाद प्रतापपुर में शोक के साथ तनाव का माहौल है.

ज़रूर पढ़ें