मंगलवार सुबह 11 बजे होगी AAP विधायक दल की बैठक, तय होगा दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का नाम

इस संभावित मुलाकात से पहले अरविंद केजरीवाल के निवास पर आज आम आदमी पार्टी (AAP) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Delhi Politics: आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक कल सुबह 11 बजे होगी. इस बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम पर मुहर लगेगी. अरविंद केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलेंगे. वह उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. बता दें कि केजरीवाल ने कल ऐलान किया था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे. उन्होंने कहा था​ कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर अपने वोट की मुहर नहीं लगाती वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे.

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना के बीच कल शाम एक महत्वपूर्ण मुलाकात होने जा रही है. इस मुलाकात के संभावित समय शाम 4:30 बजे के आसपास बताया जा रहा है, जिससे राजनीतिक गलियारों में कई अटकलें तेज हो गई हैं. चर्चा है कि इस मुलाकात के दौरान केजरीवाल अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

केजरीवाल के घर पर PAC की अहम बैठक

इस संभावित मुलाकात से पहले अरविंद केजरीवाल के निवास पर आज आम आदमी पार्टी (AAP) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे. AAP की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी पार्टी के महत्वपूर्ण फैसलों में अहम भूमिका निभाती है, और ऐसे में इस बैठक के नतीजे पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

संभावित इस्तीफे के कारण और अटकलें

केजरीवाल के इस्तीफे की अटकलें कई राजनीतिक विश्लेषकों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं. हालांकि, अभी तक केजरीवाल या उनकी पार्टी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हालांकि, उपराज्यपाल से मुलाकात और पार्टी की PAC बैठक को एक साथ देखने पर यह माना जा रहा है कि कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि दिल्ली की सियासत में यह मुलाकात एक नई दिशा तय कर सकती है.

यह भी पढ़ें: सुरजेवाला की दावेदारी ने बढ़ाई कांग्रेस में हलचल, हरियाणा में मुख्यमंत्री पद की जंग हुई तेज

अगले मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें

अगर केजरीवाल इस्तीफा देते हैं, तो अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर भी चर्चा जोर पकड़ रही है. पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैं जो इस पद के लिए योग्य माने जाते हैं. चर्चा है कि PAC की बैठक में इन नामों पर गहन विचार किया गया, और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व कल विधायक दल की बैठक में इस संबंध में अंतिम निर्णय ले सकता है. दिल्ली की जनता और राजनीतिक विश्लेषकों के बीच यह सवाल है कि क्या केजरीवाल के इस कदम के पीछे कोई बड़ी रणनीति है, या यह सिर्फ राजनीतिक अटकलों का हिस्सा है? आने वाले समय में स्थिति और स्पष्ट हो सकेगी.

 

ज़रूर पढ़ें