Delhi: बेबी केयर सेंटर में आग में झुलसकर 6 बच्चों की मौत, एलजी वीके सक्सेना ने दिए जांच के आदेश, बोले- दोषियों को दी जाएगी सजा

Delhi News: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगने से छह मासूमों की मौत हो गई है. दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

उपराज्यपाल वीके सक्सेना

Delhi News: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक बेबी केयर सेंटर में आग लगने से छह बच्चों की हुई मौत के बाद घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर खुद इसकी जानकारी दी.

उपराज्यपाल सक्सेना ने कहा, “दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में आग लगने की दुखद घटना की मुख्य सचिव से जांच कराने को कहा है. साथ ही सीपी को सभी आवश्यक चीजें सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. मैं सभी को राहत का आश्वासन देता हूं और सुनिश्चित करूंगा कि दोषियों को सजा दी जाए.”

बता दें कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगने से छह मासूमों की मौत हो गई है. दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. हालांकि, प्रारंभिक जांच में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट को आग लगने की वजह बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः ‘जिस बेबी केयर सेंटर में लगी आग, वहां चल रहा था अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम’, केजरीवाल बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

CM केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है. इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं. घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं. घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें