Delhi Metro on Holi: होली के दिन इस समय के बीच बंद रहेगी मेट्रो, यात्रा करने से पहले देखें ये अपडेट

Delhi Metro on Holi:  देशभर में 25 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाना है. इस दिन दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो के टाइमिंग में बदलाव किया गया है.
Delhi Metro on Holi

होली वाले दिन कब से चलेगी मेट्रो?

Delhi Metro on Holi: देशभर में 25 मार्च यानी की सोमवार के दिन रंगों का त्योहार होली मनाया जा रहा है. जिसके मद्देनजर इस दिन  दिल्ली मेट्रो के टाइमिंग में बदलाव किया गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसकी जानकारी दी है. डीएमआरसी ने पोस्ट में कहा है कि 25 मार्च को होली के दिन मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी. मेट्रो के मुताबिक, होली के दिन सुबह के वक्त मेट्रो नहीं चलेगी. ये दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर लागू रहेगा.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने अपने पोस्ट में इस बात की भी जानकारी दी है कि सुबह के वक्त रैपिड मेट्रो लाइन से लेकर एयरपोर्ट एक्सप्रेस सर्विस लाइन भी दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेगी. इसके बाद सभी टर्मिनल स्टेशन से मेट्रो सेवा शुरू होगी. जिसके बाद यात्री आम दिनों की तरह मेट्रो सेवा का लाभ उठा सकेंगे. बताते चलें कि दिल्ली मेट्रो हर साल होली वाले दिन यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखते हुए कुछ समय के लिए सेवा बंद करने का फैसला लेती रही है.

ये भी पढें- Delhi Liquor Scam: ‘मेरा जीवन देश के लिए समर्पित’, ईडी की गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल का पहला रिएक्शन

यात्रियों की सुरक्षा के लिए DMRC का फैसला 

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में डीएमआरसी ने बताया है कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो सेवाएं देर से शुरू करने का फैसला लिया गया है. होली के त्योहार के दिन सुबह से ही जगह-जगह होली समारोह शुरू हो जाते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं. ऐसे में मेट्रो की सामान्य टाइमिंग से होली समारोह में किसी भी तरह का हस्तक्षेप ना हो इसलिए डीएमआरसी ने मेट्रो को देर से शुरू करने का फैसला किया है.

दोपहर 2:30 बजे के बाद शुरू होगी मेट्रो

बता दें कि होली वाले दिन दोपहर 2:30 बजे के बाद, मेट्रो सेवाएं सभी लाइनों पर फिर से शुरू हो जाएंगी. जिसके बाद अपने समय अनुसार यात्री मेट्रो का सेवा ले सकेंगे. जिससे यह सुनिश्चित होगा कि शहर के यात्री अपनी दिनचर्या में लौट सकें. डीएमआरसी ने यात्री सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए 25 मार्च को देरी से मेट्रो शुरू करने का फैसला किया है.

ज़रूर पढ़ें