Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल मामले की जांच के लिए गठित की SIT, ये महिला अधिकारी करेंगी टीम का नेतृत्व

Swati Maliwal Case: उत्तरी दिल्ली की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजिता चेप्याला के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है.

स्वाति मालीवाल मामले की जांच के लिए SIT गठित

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास के अंदर हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है. इस बीच, उत्तरी दिल्ली की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजिता चेप्याला के नेतृत्व में मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है. इसमें मारपीट केस की जांच कर रही चेप्याला के साथ इंस्पेक्टर रैंक के तीन अधिकारी शामिल हैं, जिनमें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ भी हैं. एसआईटी जांच के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. ‘आप’ सांसद ने आरोप लगाया है कि 13 मई को वह सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास पहुंची थीं. वहां बिभव कुमार ने उनके साथ न केवल बदसलूकी कि बल्कि मारपीट भी की थी. वहीं, दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने पूरे मामले को फर्जी करार देते हुए अपनी सांसद को बीजेपी का एजेंट बता दिया है.

स्वाति मालीवाल ने AAP पर साधा निशाना

स्वाति मालीवाल ने भी ‘आप’ पर पलटवार किया है. उन्होंने X पर लिखा, “दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे हैं कि मुझ पर भ्रष्टाचार की एफआईआर हुई है इसलिए बीजेपी के इशारे पर मैंने ये सब किया. ये एफआईआर 8 साल पहले 2016 में हो चुकी थी, जिसके बाद मुझे सीएम और एलजी दोनों ने दो बार और महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्त किया. केस पूरी तरह फर्जी है जिस पर 1.5 साल से माननीय हाई कोर्ट ने स्टे लगाया हुआ है, जिन्होंने माना है कि पैसे का कोई लेन देन नहीं हुआ है.”

ये भी पढ़ेंः चुनाव से नदारद रहे बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन, नोटिस भेज 2 दिन में मांगा जवाब

तुम्हें कोर्ट लेकर जाऊंगी- मालीवाल

मालीवाल ने आगे कहा, “बिभव कुमार के खिलाफ कंप्लेंट देने तक मैं इनके हिसाब से “लेडी सिंघम” थी और आज बीजेपी एजेंट बन गई? पूरी ट्रोल आर्मी मुझ पर लगा दी गई, सिर्फ इसलिए क्योंकि मैंने सच बोला. पार्टी के सभी लोगों को फोन करके बोला जा रहा है स्वाति की कोई पर्सनल वीडियो है तो भेजो, लीक करनी है. मेरे रिश्तेदारों की गाड़ियों के नंबर से उनकी डिटेल्स ट्वीट करवाकर उनकी जान ख़तरे में डाल रहे हैं. खैर, झूठ ज़्यादा देर तक टिक नहीं पाता है. पर सत्ता के नशे में किसी को नीचा दिखाने के जुनून में ऐसा न हो जाए कि जब सच सामने आए तो अपने परिवारों से भी नज़रे न मिला पाओ. तुम्हारे हर फैलाए झूठ के लिए तुम्हें कोर्ट लेकर जाऊंगी.”

 

ज़रूर पढ़ें