विधानसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, 5 पार्षदों ने थामा BJP का दामन

आम आदमी पार्टी को छोड़ने वाले पार्षदों में राम चंद्र, पव शेरावत, मंजू निर्मल, रामवीर बिधूड़ी और ममता पासवान शामिल है. इन पार्षदों ने अचानक आम आदमी पार्टी को झटका दिया है.
Delhi Politics

बीजेपी में शामिल हुए आप के पार्षद

Delhi Politics: दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सीएम केजरीवाल की पार्टी AAP के पांच पार्षदों ने पाला बदल लिया है. ये सभी अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पांचों पार्षदों ने बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में पार्टी का दामन थामा है.  इस दौरान वीरेंद्र सचदेवा, रामवीर बिधूड़ी सहित कई नेता मौजूद थे. आम आदमी पार्टी को छोड़ने वाले पार्षदों में राम चंद्र, पव शेरावत, मंजू निर्मल, रामवीर बिधूड़ी और ममता पासवान शामिल है. इन पार्षदों ने अचानक आम आदमी पार्टी को झटका दिया है.

कई नेताओं ने छोड़ा AAP का साथ

ध्यान देने योग्य बात ये है कि जुलाई की शुरुआत में पार्टी के विधायकों और पार्षदों सहित कई AAP नेताओं ने पाला बदल लिया और भाजपा में शामिल हो गए. इनमें आम आदमी पार्टी के छतरपुर विधायक करतार सिंह तंवर, दिल्ली के पूर्व मंत्री और आप के पटेल नगर विधायक राज कुमार आनंद और आनंद की पत्नी वीना आनंद शामिल हैं, जो 2013 में आप के टिकट पर पटेल नगर विधायक चुनी गई थीं. इसके अलावा, आप के सैद-उल-अजैब पार्षद उम्मेद सिंह फोगाट और आप सदस्य रत्नेश गुप्ता और सचिन राय भी भाजपा में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें: ‘दोषी कोई भी हो, बचना नहीं चाहिए’, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मामलों पर बोले पीएम मोदी

कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने की चुनौती

हाल के दिनों में आम आदमी पार्टी को एक के बाद एक झटका लगा है. पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल जेल में हैं. उन पर शराब घोटाला मामले में कई गंभीर आरोप लगे हैं. लोकसभा चुनाव भी पार्टी अपने नेता के बगैर ही लड़ी थी. लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने नेता के साथ चुनाव लड़ना चाहती है. हालांकि, थोड़ी राहत की बात ये है कि पार्टी के दो बड़े नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जमानत पर बाहर आ गए हैं. दोनों नेता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार जा रहे हैं. इसके बाद भी आम आदमी पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती ये है कि कैसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस परिस्थिति में एकजुट रखे.

ज़रूर पढ़ें