बूंद-बूंद पानी को तरसे दिल्ली के लोग, बीजेपी ने प्रदर्शन कर सीएम केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

आईएमडी ने दिल्ली के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया है और इस बीच पानी की बढ़ती समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है.
BJP Protest

केजरीवला सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीेजेपी कार्यकर्ता

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर पहुंच गया है. आईएमडी ने दिल्ली के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया है और इस बीच पानी की बढ़ती समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी में टैंकरों से पानी मुहैया कराने में जुटी है लेकिन यह ऊंट के मुंह में जीरे जैसा ही है. दिल्ली के कई इलाकों में नहाने-धोने का तो छोड़िए पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है. अब पानी की इस समस्या को लेकर दिल्ली बीजेपी इकाई आम आदमी पार्टी सरकार को घेर रही है. शुक्रवार को बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने कहा कि पानी की समस्या को केजरीवाल सरकार दूर नहीं कर पा रही है. दिल्ली के सीएम को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

ये राजनीति करने का वक्त नहीं है: केजरीवाल

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी से अपील की है कि वह हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अपनी सरकारों से राष्ट्रीय राजधानी को एक महीने तक पानी उपलब्ध कराने के लिए कहे. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है. राष्ट्रीय राजधानी गंभीर जल संकट का सामना कर रही है. जल संसाधन मंत्री आतिशी ने हरियाणा पर दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का आरोप लगाया है.

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा आज प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे समस्या का समाधान नहीं होगा. केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक़्त राजनीति करने की बजाय, आइये, मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें.”

यह भी पढ़ें: CG Weather News: छत्तीसगढ़ में 47 डिग्री पहुंचा तापमान, सबसे गरम जिला रहा मुंगेली, कई जिलों में Heat Wave की चेतावनी

जल ही नहीं तो जीवन कैसा: प्रदर्शनकारी

राजधानी दिल्ली में गहराते जल संकट के बीच महिलाओं ने खाली बाल्टी लेकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं का कहना है कि जल ही जीवन है, लेकिन आज जब जल ही नहीं तो जीवन कैसा. महिलाओं की ये लाइन कई बड़े सवाल खड़े कर रही हैं. महिलाओं का कहना है कि पीने का पानी हम खरीदकर पी लेते हैं, लेकिन पानी की किल्लत के बीच उसके दाम भी दोगुने हो गए हैं. सप्लाई से आने वाला पानी महीने से बंद है, अगर पानी आता भी है तो वो इतना गंदा आता है कि उससे कोई भी काम मनहीं किए जा सकते. मजबूरी में आकर कुछ लोग उस गंदे पानी को पीने पर भी मजबूर हैं, जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें