बुर्के में वोट देने वाली महिलाओं की हो पहचान, दिल्ली BJP की चुनाव आयोग से बड़ी मांग

ज्ञापन में कहा गया है कि फर्जी मतदान को रोकने के लिए वोट डालने के लिए उचित सरकारी-शासित पहचान पत्रों के माध्यम से उनकी पहचान को सत्यापित करने की आवश्यकता है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी विधायकों ने मांग की है कि दिल्ली में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए बुर्का, नकाब, तौलिया या मास्क पहनने वाले मतदाताओं को वोट देने से पहले उनके चेहरे की पहचान की जानी चाहिए. दिल्ली बीजेपी विधायकों ने बुधवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. बीजेपी विधायक अजय महावर और मोहन सिंह बिष्ट ने मुख्य चुनाव अधिकारी से पहचान सुनिश्चित करने के लिए कहा है साथ ही सभी मतदान केंद्र पर महिला पुलिस अधिकारियों की तैनाती की भी मांग की है.

फर्जी मतदान रोकने के लिए आवश्यक: बीजेपी

ज्ञापन में कहा गया है कि फर्जी मतदान को रोकने के लिए वोट डालने के लिए उचित सरकारी-शासित पहचान पत्रों के माध्यम से उनकी पहचान को सत्यापित करने की आवश्यकता है. इसमें कहा गया है कि चुनाव के पीठासीन अधिकारियों के लिए चुनाव आयोग की हैंडबुक में मतदाता की पहचान सत्यापित करने के लिए उनके द्वारा अपनाए जाने वाले कदमों का भी विवरण दिया गया है.

यह भी पढ़ें: ‘मैंने पोस्टल बैलेट से अपना वोट दिया…’, BJP के कारण बताओ नोटिस का Jayant Sinha ने दिया जवाब, चुनाव प्रचार को लेकर भी दी

दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग

दिल्ली की सभी सात सीटों पर शनिवार 25 मई को वोटिंग होगी. दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस-आम आदमी पार्टी गठबंधन के बीच मुकाबला है. बीजेपी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने तीन सीटों उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

नई दिल्ली सीट से बीजेपी ने बांसुरी स्वराज और आम आदमी पार्टी ने सोमनाथ भारती को मैदान में उतारा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी ने मनोज तिवारी और कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है.

ज़रूर पढ़ें