Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की मेनिफेस्टो कमेटी की लिस्ट, ओपी धनखड़ को मिली ये जिम्मेदारी

Haryana Assembly Election: बीजेपी द्वारा जारी प्रदेश मेनिफेस्टो कमेटी की लिस्ट में विपुल गोयल, सुनीता दुग्गल, मदन गोयल, कृष्णलाल पंवार, संजय शर्मा, रणबीर गंगवा, अभय सिंह यादव, कैप्टन अभिमन्यु, सत्यप्रकाश जरावता, वेदपाल एडवोकेट, रोजी मलिक आनंद और भूपेश्वर दयाल को शामिल किया गया है.
Haryana Assembly Election

प्रतीकात्मक चित्र

Haryana Assembly Election: चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा और जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद तमाम राजनीतिक दल तैयारियों में लग गए हैं. इसी कड़ी में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश मेनिफेस्टो कमेटी का गठन कर दिया है. हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने समिति के गठन की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश मेनिफेस्टो कमेटी की अध्यक्षता हरियाणा बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ करेंगे. इस कमेटी में कुल 15 लोग होंगे, जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता अभिमन्यु, रणबीर गंगवा, विपुल गोयल, किरण चौधरी, भव्य बिश्नोई और सुनीता दुग्गल जैसे पार्टी के बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- “मैंने खुदकुशी करने की कोशिश की, विरोध प्रदर्शन…”, क्या RG Kar Hospital में छात्रों पर डाला जा रहा था दवाब?

लिस्ट में किरण चौधरी को मिली जगह, रणजीत सिंह चौटाला का नाम गायब

बीजेपी द्वारा जारी प्रदेश मेनिफेस्टो कमेटी की लिस्ट में विपुल गोयल, सुनीता दुग्गल, मदन गोयल, कृष्णलाल पंवार, संजय शर्मा, रणबीर गंगवा, अभय सिंह यादव, कैप्टन अभिमन्यु, सत्यप्रकाश जरावता, वेदपाल एडवोकेट, रोजी मलिक आनंद और भूपेश्वर दयाल को शामिल किया गया है.

वहीं मेनिफेस्टो कमेटी में तोशाम विधायक किरण चौधरी को भी शामिल किया गया है, जो प्रदेश चुनाव समिति और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की लिस्ट से गायब थीं. साथ ही लिस्ट में कुलदीप बिश्नोई के विधायक बेटे भव्य बिश्नोई का भी नाम शामिल है. लेकिन बिजली हरियाणा के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को बीजेपी की मेनिफेस्टो कमेटी में जगह नहीं दी गई है.

एक ही चरण में होंगे चुनाव

बता दें की चुनाव आयोग ने 17 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरियाणा विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की थी. चुनाव आयोग ने बताया कि हरियाणा की कुल 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे. प्रदेश में 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे और तीन दिन बाद 4 अक्टूबर को चुनाव के परिणामों की घोषणा होगी.

यह भी पढ़ें- PM Modi Visit Ukraine: यूक्रेन और पोलैंड जाएंगे पीएम मोदी, 21-23 अगस्त तक दौरा

जम्मू और कश्मीर में भी होने चुनाव

साथ ही निर्वाचन आयोग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान होगा, जिसके बाद 25 सितंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी और 1 अक्टूबर को आखिरी चरण के वोट डाले जायेंगे. बता दें कि 4 अक्टूबर को ही हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा होगी.

ज़रूर पढ़ें