BJP में शामिल हुए Ashok Chavan, मिल सकती है राज्यसभा सीट

कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) मंगलवार को मुंबई में बीजेपी में शामिल हो गए.
Ashok Chavan

Ashok Chavan

कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) मंगलवार को मुंबई में बीजेपी में शामिल हो गए. दक्षिण मुंबई के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के बाद चव्हाण महाराष्ट्र में कांग्रेस छोड़ने वाले तीसरे प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति हैं.

मेरे राजनीतिक करियर की नई शुरुआत: चव्हाण

इससे पहले मीडिया को बीजेपी में शामिल होने के अपने फैसले के बारे में सूचित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने कहा, “आज यह मेरे राजनीतिक करियर की एक नई शुरुआत है. मैं आज औपचारिक रूप से उनके कार्यालय में बीजेपी में शामिल हो रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा करेंगे.”

यह भी पढ़ें: Farmer Protest: कई राज्यों से किसानों का दिल्ली कूच, आर-पार के मूड में अन्नदाता, छावनी में तब्दील बॉर्डर

अजित पवार के आवास पर होगी बैठक: अजित पवार

बताया जा रहा है कि अशोक चव्हाण को भाजपा द्वारा राज्यसभा सीट की पेशकश की जाएगी. माना जा रहा है कि बीजेपी आज शाम या कल सुबह तक अपने राज्यसभा सदस्यों की सूची जारी कर देगी. सूत्रों ने दावा किया कि राज्यसभा सीटों पर चर्चा के लिए आज उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के आधिकारिक आवास पर बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, राज्यसभा के लिए छगन भुजबल, समीर भुजबल और पार्थ पवार का नाम सबसे आगे है.

ज़रूर पढ़ें