Bihar Politics: नीतीश-BJP के बीच डील फिक्स! शपथ ग्रहण का डेट ‘फाइनल’, डिप्टी सीएम बन सकते हैं सुशील मोदी

इस बीच सूत्रों ने कहा कि बिहार के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के समर्थन वाला मुख्यमंत्री ''कमोबेश तय'' हो गया है. जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे.
पीएम मोदी और नीतीश कुमार

पीएम मोदी और नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए में शामिल होने की स्क्रिप्ट तैयार हो चुकी है. हालांकि, अभी तक इसका ऐलान नहीं हुआ है. गुरुवार देर रात से अभी तक बिहार से लेकर राष्ट्रीय राजधानी तक में सियासी चहल-पहल जारी है. राजनीति के जानकार, बिहार की भविष्य की राजनीति के नफा-नुकसान का आकलन करने में जुट गए हैं. नीतीश कुमार को दोबारा बिहार की कमान सौंपी जाए, इसके लिए शनिवार को पटना में बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन से एक बार फिर से नीतीश का मोह भंग हो चुका है.

डिप्टी सीएम बनेंगे सुशील मोदी: सूत्र

इस बीच सूत्रों ने कहा कि बिहार के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के समर्थन वाला मुख्यमंत्री ”कमोबेश तय” हो गया है. जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे.सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होगा.गहराती दरार की चर्चा के बीच, राजद और जदयू ने गुरुवार को अलग-अलग बैठकें कीं, जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे. उनके साथ भाजपा की पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी भी थीं.

यह भी पढ़ें: Bihar News: …अगर ऐसा हुआ तो तेजस्वी यादव बन जाएंगे बिहार के सीएम! जानिए क्या कहते हैं समीकरण

15 मिनट में ही नीतीश ने खत्म कर दी थी बैठक

राजद के साथ जेडीयू के रिश्ते में दरार दिखने लगी है. इसका इशारा नीतीश खुद ही कर रहे हैं. गुरुवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बिना किसी फैसले के 15 मिनट में ही खत्म कर दी थी. सूत्रों के मुताबिक, इस समय नीतीश अपने आवास पर करीबी नेताओं के साथ आगे की राजनीति का स्क्रिप्ट तैयार करने में जुटे हैं. नीतीश के पास विकल्प है कि वो एनडीए के साथ जा सकते हैं.

28 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं नीतीश

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार 28 तारीख को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और बीजेपी के साथ फिर से सरकार बनाएंगे. नीतीश कुमार होंगे सीएम, बीजेपी कोटे से बनेंगे दो डिप्टी सीएम. ऐसे में बीजेपी के लिए बिहार में अपने सहयोगियों को साधे रखना मुश्किल होगा. नीतीश कुमार की वापसी से चिराग पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा के लिए दुविधा खड़ी हो गई है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी बिहार में नीतीश के साथ कुशवाहा और चिराग को कैसे बैलेंस करेगी?

ज़रूर पढ़ें