BJP Manifesto: बीजेपी के संकल्प पत्र पर तेजस्वी यादव बोले- ‘कितनी नौकरी देंगे इसकी चर्चा नहीं, देश के युवा 60% हैं, उनका कोई जिक्र नहीं’

BJP Manifesto: LJP (राम विलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि मेरे पीएम का नाम हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी है और ये पिछले एक दशक में हमने इस बात का अनुभव किया है.
Tejashwi Yadav

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

BJP Manifesto: बीजेपी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. बीजेपी के इस घोषणापत्र पर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया आ रही है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक ओर इसकी आलोचना की तो दूसरी ओर चिराग पासवान ने इसकी तारीफ की है.

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, “60% देश के युवा हैं जिनके बारे में कोई जिक्र नहीं है. कितनी नौकरी देंगे नहीं देंगे इसकी चर्चा नहीं है. बिहार के साथ-साथ जितने गरीब प्रदेश हैं, उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कुछ नहीं है केवल इधर-उधर की बातें हैं. बिहार की जनता के लिए उस घोषणापत्र में क्या है?”

आरजेडी नेता ने कहा, ‘महंगाई और गरीबी को कैसे खत्म करेंगे, इसका भी कोई जिक्र नहीं है. भाजपा के लोगों ने 10 सालों में क्या-क्या नहीं कहा लेकिन क्या-क्या किया है ये सबको पता है. फूड सिक्योरिटी बिल कांग्रेस के जमाने से है, वे(भाजपा) अलग से क्या कर रहे हैं?’

मेरे पीएम का नाम हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी- चिराग पासवान

वहीं दूसरी ओर LJP(राम विलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, ” ये ऐसी गारंटी है जो हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी है. मेरे पीएम का नाम हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी है और ये पिछले एक दशक में हमने इस बात का अनुभव किया है. ये विश्वास बढ़ता है कि जो आज घोषणापत्र जारी किया गया है वो सिर्फ कागजी दस्तावेज नहीं है जैसे 10 साल पहले होता था. आज इस बात की गारंटी है कि जो गारंटी उसमें लिखी गई है उसे पूरा किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें: BJP Manifesto: बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद सीएम मोहन यादव बोले- ‘हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं’

जबकि डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इतना अच्छा घोषणापत्र लाकर 2047 में भारत, श्रेष्ठ भारत बनें इस संकल्प को लाने का काम किया है.” बता दें कि बीजेपी का घोषणापत्र पहले चरण की वोटिंग से चार दिन पहले जारी किया गया है.

ज़रूर पढ़ें