Delhi Liquor Case: 7 मई तक तिहाड़ में रहेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल और के कविता, 14 दिन बढ़ी न्यायिक हिरासत

Delhi Liquor Case: सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा बीआरएस नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह को भी सात मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
Arvind Kejriwal Health

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को पेश किया गया. दिल्ली की शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी न्यायिक हिरासत मंगलवार को खत्म हो रही थी. लेकिन अब उनकी न्यायिक हिरासत को कोर्ट ने 14 दिनों के लिए बढ़ाकर सात मई तक कर दिया है. उनके अलावा बीआरएस नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह को भी सात मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बीआरएस नेता के कविता की कोर्ट ने मंगलवार को न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ा दी है. वह अभी दिल्ली की शराब नीति से जुड़े घोटाले में सीबीआई की हिरासत में हैं. मंगलवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली की अदालत में अरविंद केजरीवाल, कविता और चनप्रीत को वीडियो कॉन्फ्रेंस से पेश किया गया.

इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. जबकि बीआरएस नेता के कविता को ईडी ने हैदराबाद से बीते महीन 15 तारीख को गिरफ्तार किया था. वहीं चनप्रीत सिंह की गिरफ्तारी बीते दिनों 15 अप्रैल को हुई थी. लेकिन अब कोर्ट ने इन सभी की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने का फैसला किया है.

पहले ही खारिज हो चुकी है मांग

हालांकि इससे पहले अरविंद केजरीवाल को जमानत देने की याचिका दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी. वहीं कोर्ट ने सीएम की एक मांग को भी खारिज कर दिया था जिसमें पत्नी सुनीता केजरीवाल की मौजूदगी में अपने डॉक्टर्स हर रोज शुगर के लिए कंसल्टेशन लेने की मांग रखी गई थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ’30 सीटें जीता दीजिए, ममता दीदी की हिम्मत नहीं कि…’, अमित शाह ने TMC प्रमुख पर किया प्रहार

हालांकि मंगलवार को जेल अधिकारी ने बताया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दी गई है. उनका शुगर लेवल 320 पर चला गया था. जिसके बाद डॉक्टर्स की सलाह पर उन्हें सोमवार की शाम को इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं. बता दें कि बीते दिनों में उनके शुगर लेवल को लेकर कई दावे किए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें