Delhi Liquor Scam Case: सीएम केजरीवाल की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज पेशी, BRS नेता कविता की अंतरिम जमानत पर भी सुनवाई

Delhi Liquor Scam Case: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बीते 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी के अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था.

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की 4 दिनों की ईडी रिमांड सोमवार को खत्म हो रही है. अब सोमवार को सीएम केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. उन्हें सुबह करीब 11.30 बजे अदालत में पेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री को ईडी ने बीते 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया था. इस गिरफ्तारी के अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद 28 मार्च रिमांड पर भेज दिया गया था.

बीते 28 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर भेजा था. इसके बाद सोमवार को फिर उन्हें पेश किया जाएगा. ईडी एक बार फिर से मुख्यमंत्री की रिमांड की डिमांड अदालत के सामने रख सकती है. बीती सुनवाई के दौरान ईडी ने अदालत को बताया था कि अरविंद केजरीवाल से अभी और पूछताछ करनी है. कई लोगों के सामने बैठाकर उनसे पूछताछ करनी है. तब ईडी के ओर से आरोप लगाया गया था कि अरविंद केजरीवाल ईडी की जांच में सहयोगी नहीं कर रहे हैं.

बीआरएस नेता की जमानत पर सुनवाई

वहीं दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता की अंतरिम जमानत याचिका पर सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी. कविता अभी न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना के पूर्व सीएम चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ‘साउथ ग्रुप’ की प्रमुख सदस्य थीं.

ये भी पढ़ें: Storm hits Jalpaiguri: 4 राज्यों में बारिश-तूफान से भारी तबाही, जलपाईगुड़ी में 5 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, पीएम मोदी-सीएम ममता ने जताया दुख

कविता पर दिल्ली में शराब लाइसेंस में बड़ा हिस्सा प्राप्त करने के बदले आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत देने का आरोप लगा है. ईडी द्वारा हैदराबाद से गिरफ्तार किए जाने के बाद कविता को 16 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेजा गया था. इसके बाद फिर तीन दिन के लिए कस्टडी बढ़ा दी गई थी. बाद में अदालत ने उन्हें 9 अप्रैल कत न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

ज़रूर पढ़ें