“मुझे गाली दी और मारने…”, कल्याण बनर्जी पर जगदंबिका पाल ने लगाए गंभीर आरोप

इस पूरी घटना ने न केवल संसदीय कार्यवाही को प्रभावित किया, बल्कि राजनीतिक माहौल को भी गरमा दिया है. ऐसे में सभी की निगाहें अब इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई और राजनीतिक प्रतिक्रिया पर रहेंगी.
कल्याण बनर्जी और जगदंबिका पाल

कल्याण बनर्जी और जगदंबिका पाल

JPC Meeting: हाल ही में संसद की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी ने अपने व्यवहार से नई राजनीतिक बहस को जम्म दे दिया है. दरअसल, दिल्ली में वक्फ विधेयक पर जेपीसी की बैठक बुलाई गई थी. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बिल को लेकर चर्चा हो रही थी कि तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने सबका ध्यान खींचा. अब बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कल्याण पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि बनर्जी ने उन्हें मारने की कोशिश की और उनके ऊपर एक कांच की टूटी बोतल फेंकी.

“जिसके पास तर्क की कमी होती है…”

जगदंबिका पाल ने मीडिया से बातचीत में कहा, “ऐसा आक्रामक रवैया उस व्यक्ति का होता है जिसके पास तर्क की कमी होती है.” उन्होंने यह भी बताया कि अन्य विपक्षी सांसद, जैसे असदुद्दीन ओवैसी अपनी बात रखते हैं, लेकिन कल्याण का आक्रामकपन अविश्वसनीय है. खासकर, उन्होंने अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ बनर्जी के लगातार गाली-गलौच करने का जिक्र किया.

इस घटना के दौरान, कल्याण बनर्जी का गुस्सा इतना भड़क गया कि उन्होंने पानी की बोतल तोड़ दी, जिससे वे खुद घायल हो गए. उनके हाथ में चोट आई और उन्हें चार टांके लगे. इस बवाल के चलते, अंततः उन्हें बैठक से निलंबित भी कर दिया गया. जगदंबिका पाल ने कहा कि कल्याण की इस हरकत ने न केवल उनकी सुरक्षा को खतरे में डाला, बल्कि यह दर्शाता है कि वे कितनी हद तक जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘आप हमें मजबूर न करें’, दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, पंजाब सरकार को लगाई फटकार

राजनीतिक माहौल गर्म

इस पूरी घटना ने न केवल संसदीय कार्यवाही को प्रभावित किया, बल्कि राजनीतिक माहौल को भी गरमा दिया है. ऐसे में सभी की निगाहें अब इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई और राजनीतिक प्रतिक्रिया पर रहेंगी. क्या इस विवाद से TMC की छवि पर असर पड़ेगा? यह सवाल अब सबके मन में घूम रहा है. राजनीति की इस उथल-पुथल के बीच, यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे की कार्रवाई कैसे होती है और इस घटनाक्रम से कौन-कौन सी नई बहसें उभरकर सामने आती हैं.

ज़रूर पढ़ें