“कृषि कानून वापस लाओ…”, कंगना के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

कंगना ने एक वीडियो में कहा, "जो कृषि कानून निरस्त किए गए हैं उन्हें वापस लाया जाना चाहिए. यह किसानों के हित में होगा और उन्हें खुद इसकी मांग करनी चाहिए." इस वीडियो को कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शेयर करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा.
Kangana Ranaut

कंगना रनौत

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद और मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने किसानों से जुड़े मुद्दे पर टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने तीन कृषि कानूनों को वापस लाने की बात की. इस बयान पर बीजेपी ने तुरंत किनारा करते हुए इसे कंगना का व्यक्तिगत विचार बताया है.

कांग्रेस ने साधा निशाना

कंगना ने एक वीडियो में कहा, “जो कृषि कानून निरस्त किए गए हैं उन्हें वापस लाया जाना चाहिए. यह किसानों के हित में होगा और उन्हें खुद इसकी मांग करनी चाहिए.” इस वीडियो को कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शेयर करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी अब उन कानूनों को वापस लाने की कोशिश कर रही है, जो 2021 में निरस्त किए गए थे. उन्होंने यह भी कहा कि देश के 750 से अधिक किसानों की शहादत के बाद ही मोदी सरकार ने ये कानून वापस लिए थे.

बीजेपी की ओर से प्रतिक्रिया देते हुए नेता गौरव भाटिया ने स्पष्ट किया कि कंगना का यह बयान उनका व्यक्तिगत विचार है और यह पार्टी की आधिकारिक स्थिति को नहीं दर्शाता. उन्होंने कहा कि कंगना बीजेपी की ओर से ऐसे बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: “चप्पल की बात क्या करते हो, गंजी-लुंगी में भी होते हैं ऑपरेशन”, मंगेश यादव एनकाउंटर पर उठे सवालों का अमिताभ यश ने दिया करारा जवाब

मेरे विचार व्यक्तिगत हैं-कंगना

कंगना ने बीजेपी की प्रतिक्रिया पर कहा, “मेरे विचार व्यक्तिगत हैं और वे पार्टी के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.” इस बयान से राजनीतिक माहौल में हलचल मच गई है, और अब देखना यह है कि इस मुद्दे पर और क्या प्रतिक्रियाएं आती हैं. इस घटनाक्रम ने एक बार फिर किसानों और कृषि कानूनों के मुद्दे को गर्म कर दिया है, और कांग्रेस इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है.

ज़रूर पढ़ें