सीएम ममता बनर्जी ने निकाला विरोध मार्च, बोलीं-वामपंथी और BJP की सांठगांठ का पर्दाफाश होना चाहिए

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, लेकिन कुछ लोग लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोल रहे हैं. मैं पूरी रात जागती रही, क्योंकि मेरा सीना जल रहा था."
Kolkata Rape Murder Case

सीएम ममता बनर्जी

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय और आरोपियों को मृत्युदंड की मांग की. बनर्जी के साथ आए टीएमसी कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को मृत्युदंड देने के लिए नारे लगाए, यह मांग मुख्यमंत्री पहले ही कर चुकी हैं.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार रूम में 9 अगस्त को महिला पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले पर कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दिया गया था. केंद्रीय एजेंसी की टीम 14 अगस्त को कोलकाता पहुंची और स्थानीय पुलिस से मामले को अपने हाथ में ले लिया.

ममता ने विरोध प्रदर्शन पर क्या कहा?

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, लेकिन कुछ लोग लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोल रहे हैं. मैं पूरी रात जागती रही, क्योंकि मेरा सीना जल रहा था. जब बुद्धबाबू की मृत्यु हुई, तो मैं उनके घर गई थी. मैं राजनीति करती हूं, लेकिन सबसे पहले मानवतावादी हूं. वामपंथ और भाजपा के गठजोड़ का पर्दाफाश होना चाहिए.” उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें प्रसारित करके “सच्चाई को छिपाने” का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अब 90 सीटें, पंडितों के लिए भी खास इंतजाम…10 सालों में बदल गई जम्मू कश्मीर की तस्वीर

मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

सीबीआई ने शुक्रवार को कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. यह तब हुआ जब केंद्रीय एजेंसी ने घोष को साल्ट लेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में ले जाकर एक स्नातकोत्तर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के सिलसिले में उनसे पूछताछ की.

पिछले सप्ताह कोलकाता के एक अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद एक डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार-हत्या के विरोध में पश्चिम बंगाल भर में हजारों महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शनों में कुछ इलाकों में हिंसा भी हुई, जिसमें कोलकाता भी शामिल है, जहां 14 अगस्त की रात सैकड़ों लोगों ने अस्पताल पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

ज़रूर पढ़ें