Lok Sabha Election 2024: ‘पाकिस्तान से चुनाव लड़ें राहुल गांधी’, कांग्रेस की घोषणा पत्र देख भड़के आचार्य प्रमोद कृष्णम

Lok Sabha Election 2024: कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के सवाल पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्हें अब पाकिस्तान के रावलपिंडी से चुनाव लड़ना चाहिए.
Lok Sabha Election 2024

पाकिस्तान से चुनाव लड़ें राहुल गांधी', प्रमोद कृष्णम ने दी सलाह

Lok Sabha Election 2024: कल्कि धाम पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पाकिस्तान से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है. उनके चुनाव लड़ने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल को अब पाकिस्तान के रावलपिंडी से चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी की वजह से बर्बाद हो गई है और बार-बार भगवान राम का अपमान कर रही है, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है.

पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते कांग्रेस से छह साल के लिए निष्कासित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र जिन्ना का मेनिफेस्टो लगता है. उन्होंने कहा, “यह देश के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस अब महात्मा गांधी की नहीं रही है.”

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व BJP सांसद चौधरी बीरेंद्र सिंह, पत्नी प्रेमलता सिंह भी ‘हाथ’ के साथ

कांग्रेस का मेनिफेस्टो जिन्ना का घोषणा पत्र है’

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा, “कांग्रेस का घोषणा पत्र देखकर ऐसा लगता है कि ये महात्मा गांधी की नहीं, बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की कांग्रेस है और यह जो कांग्रेस का घोषणापत्र है, वह मल्लिकार्जुन खरगे का घोषणा पत्र नहीं बल्कि जिन्ना का घोषणापत्र लगता है.” उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास अब न नीति बची है, न नीयत बची है और न नेता बचा है.

न्याय पत्र के नाम से कांग्रेस का घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने हाल ही में अपना घोषणा पत्र जारी कर किया था. पार्टी ने इसे नाम न्याय पत्र का नाम दिया है. इस मेनिफेस्टो में कांग्रेस ने जनता को 25 गारंटी दी हैं. कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है वह सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना करेगी और आरक्षित अधिकतम सीमा बढ़ाकर 50 से प्रतिशत से ज्यादा कर देगी.

‘दशकों पहले खत्म हो चुकी है कांग्रेस’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो लेकर निशाना साधा और कहा, ” देश के लिए आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस दशकों पहले खत्म हो चुकी है. अभी जो कांग्रेस बची है उसके पास न तो ऐसी नीति है जो देश हित में है और न ही राष्ट्र निर्माण का विजन है.”

ज़रूर पढ़ें