Lok Sabha Election 2024: सीएम ममता बनर्जी पर विवादित बयान देकर फंसे BJP सांसद दिलीप घोष, पार्टी ने थमाया नोटिस

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी सांसद दिलीप घोष द्वारा शेयर किए गए वीडियो में सीएम ममता के पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते सुनाया गया है.

Dilip Ghosh

बीजेपी सांसद दिलिप घोष (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से पार्टी के सांसद दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. सीएम ममता बनर्जी पर दिए गए बयान के बाद बीजेपी सांसद को यह नोटिस जारी किया गया है. नोटिस जारी करते हुए बीजेपी ने सांसद से यह बताने के लिए कहा है कि उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के बारे में इस तरह की बात क्यों कही है और उनसे माफी मांगने के लिए भी कहा गया है.

दरअसल, बीजेपी सांसद और पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेट फॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया था. शेयर किए गए वीडियो में टीएमसी के चुनावी नारे ‘बांग्ला निजेर मेयेके चाई’ (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) का मजाक उड़ाते हुए दिखाया गया था.

ये वीडियो शेयर करते हुए दिलीप घोष ने लिखा, ‘जब वह गोवा जाती हैं तो कहती हैं कि वह गोवा की बेटी हैं. त्रिपुरा में वह कहती हैं कि वह त्रिपुरा की बेटी हैं. पहले, उन्हें यह स्पष्ट करने दीजिए कि….’ इस वीडियो के जरिए सीएम ममता के पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए सुनाया गया है.

टीएमसी ने की शिकायत

बीजेपी सांसद दिलीप घोष इस बार भी बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद के बयान से खिलाफ टीएमसी ने भारत निर्वाचन आयोग के पास शिकायत दर्ज की है. आयोग के पास की गई शिकायत में आरोप लगाया कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का ”घोर उल्लंघन” किया है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से AFSPA हटाने की प्लानिंग में केंद्र सरकार? गृह मंत्री अमित शाह ने बताई पूरी योजना

दिलीप घोष के बयान पर टीएमसी नेता ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘ये टिप्पणियां ‘भाजपा के डीएनए’ को दर्शाती हैं. उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए. टिप्पणी बीजेपी खेमे के डीएनए को दर्शाती है. निर्वाचन आयोग को सबका संज्ञान लेना चाहिए. दिलीप घोष राजनीतिक नेतृत्व के नाम पर कलंक हैं.’  बता दें कि अब उनके बयान पर जुबानी जंग तेज हो गई है.

ज़रूर पढ़ें