Lok Sabha Election 2024: चुनावी मिशन पर पीएम मोदी, उत्तराखंड में करेंगे शंखनाग, पहले चरण में होनी है वोटिंग

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी अपने अभियान को धार देने के लिए मंगलवार को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे, जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Lok Sabha Election 2024

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है. बीजेपी के चुनाव प्रचार की बागडोर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने हाथ में ले रखी है. राज्य में पहले चरण के लिए सभी पांच सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने अभियान को धार देने पहुंच रहे हैं.

उत्तरांखड की सभी पांच लोकसभा सीटों पर पहले चरण के तहत चुनाव हो रहा है. इन सभी सीटों पर नामांकन बीते 27 मार्च को खत्म हो गया था. नामांकन खत्म होने के बाद अब चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है. बीजेपी ने राज्य की सभी सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. अब पीएम मोदी ने पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान खुद अपने हाथों में ले रखी है.

पीएम मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे और वह राज्य के उधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर एक रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में दोपहर 12 बजे होगी. इस सीट पर बीजेपी ने अजय भट्ट को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. पीएम मोदी रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद राजस्थान के लिए रवाना होंगे.

पीएम का हार्दिक स्वागत- सीएम धामी

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘सनातन संस्कृति के ध्वजवाहक, देश के धार्मिक स्थलों का पुनरुद्धार कर माँ भारती के गौरव का अभिवर्धन करने वाले आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देवभूमि उत्तराखण्ड की पवित्र धरा पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन.’

ये भी पढ़ें: Jaishankar slams China: चीन ने अरुणाचल में बदले कई जगहों के नाम, एस जयशंकर बोले- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, LAC पर हमारी सेना तैनात

जबकि बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने कहा, ‘जनता का जोश और उत्साह इस बात का प्रमाण है कि देश ने पुनः मोदी जी को अपना प्रधानमंत्री चुनने का मन बना लिया है और अबकी बार, 400 पार की तैयारी कर ली है.’ बता दें कि अजय भट्ट ने बीते लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 3.39 लाख के अंतर से जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें