Maharashtra: महा विकास अघाड़ी का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में एक साथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि उद्धव ठाकरे एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, पवार ने चुनाव लड़ने के ऐलान करने के साथ ही इन अटकलों पर भी विराम लगा दिया है.
Sharad Pawar and Uddhav Thackeray

शरद पवार और उद्धव ठाकरे (फोटो- सोशल मीडिया)

Maharashtra: महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (शिवसेना यूबीटी-एनसीपी पवार और कांग्रेस) ने विधानसभा चुनाव साथ लड़ने का फैसला किया है. उद्धव ठाकरे कहीं नहीं जा रहे हैं. यह बातें शरद पवार ने कही है. उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी MVA एकजुट है. इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हम सभी एक साथ एकजुट हो कर चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि उद्धव ठाकरे एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, पवार ने चुनाव लड़ने के ऐलान करने के साथ ही इन अटकलों पर भी विराम लगा दिया है.

जनता ने जागरूक होकर वोट किया- शरद पवार

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश का लोकतंत्र बचाने के लिए राज्य के लोगों ने वोट किया. राज्य की जनता का लोकतंत्र बचाने में अहम भूमिका रही है. राज्य के किसानों ने भी सरकार को संदेश दे दिया है. महायुति का धार्मिक ध्रुवीकरण भी काम नहीं आया. आने वाले दिनों में विधानसभा का चुनाव होना है. बीएमसी और महाराष्ट्र के तमाम शहरों के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव होने है. जनता ने जागरूक होकर वोट किया. हमारे बीचे में कोई छोटा या बड़ा भाई नहीं है. हम सब बैठक चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Hike: इस राज्य में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ढीली होगी आम आदमी की जेब

महा विकास अघाड़ी ने बुलाई बैठक

बता दें कि महा विकास अघाड़ी ने मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में बैठक बुलाई है. बैठक में एनसीपी-एससीपी, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. गठबंधन में दरार की खबरों के बीच बैठक के बाद नेताओं द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने की संभावना है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) सुप्रीमो शरद पवार और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले इस महीने के अंत में चार सीटों पर विधान परिषद चुनाव और इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए मीडिया को संबोधित करेंगे.

ज़रूर पढ़ें