“7 बार सांसद रही , मुझे सिखाने की…”, ‘बांग्लादेशियों को शरण’ वाले बयान पर अब Mamata Banerjee ने केंद्र को दिया जवाब

बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र की नीतियों के मुताबिक, मैं बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को शरण दे सकती हूं. ये दो देशों के बीच का मामला है. मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है, कुछ बीजेपी नेताओं ने किया है और कुछ बांग्लादेश के लोगों ने.."
Mamata Banerjee

बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हाल ही में कहा था कि हिंसा प्रभावित बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को बंगाल में शरण देंगे. इसके बाद विदेश मंत्रालय ने आपत्ति जताई थी. अब ममता ने एक बार फिर बयान दिया है. उन्होंने कहा,”मैं सात बार सांसद रह चुकी हैं और विदेश नीति का पता किसी और से ज्यादा है, इसलिए मुझे सिखाने की जरूरत नहीं है.”

बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र की नीतियों के मुताबिक, मैं बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को शरण दे सकती हूं. ये दो देशों के बीच का मामला है. मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है, कुछ बीजेपी नेताओं ने किया है और कुछ बांग्लादेश के लोगों ने… मैं नीति और राजनीति अच्छे से समझती हूं. मैं 7 बार सांसद रही. दो बार केंद्रीय मंत्री रही. मुझे विदेश नीति की समझ किसी और से ज्यादा है. किसी को मुझे सिखाने की जरूरत नहीं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह 27 जुलाई को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय थिंक-टैंक नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगी. इससे पहले बनर्जी के बारे में कहा जा रहा था कि वह वह भी अन्य मुख्यमंत्रियों की तरह बैठक में भाग नहीं लेंगी. दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में शामिल होंगी.

ज़रूर पढ़ें