“दम है तो वाराणसी में BJP को हराएं…”, Mamata Banerjee ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Mamata Banerjee On Congress: ममता बनर्जी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा को हराने की चुनौती दी है. ममता ने कहा अगर आपमें हिम्मत है तो यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं.
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

Mamata Banerjee On Congress: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को I.N.D.I.A ब्लॉक के हिस्से के रूप में पश्चिम बंगाल में दो सीटों पर लड़ने की पेशकश की थी, हालांकि, कांग्रेस ने अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह अधिक चाहती थी. उन्होंने कहा कि तब से TMC और कांग्रेस के बीच बातचीत नहीं हुई है.

कांग्रेस 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं- ममता बनर्जी

सीएम ममता ने कहा, “मैंने कांग्रेस से 300 सीटों पर लड़ने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने नहीं सुनी. अब वे राज्य में सबसे पहले मुस्लिम मतदाताओं में खलबली मचाने आये हैं. मुझे नहीं पता कि अगर वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो वे 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं. मैं दो सीटों की पेशकश कर रही थी. लेकिन वे और अधिक चाहते थे.”

मुख्यमंत्री ने पूछा, “वे बंगाल में कार्यक्रम करने आए हैं लेकिन I.N.D.I.A गठबंधन के सदस्य के रूप में मुझे सूचित भी नहीं किया. मुझे प्रशासनिक सूत्रों से पता चला. उन्होंने डेरेक को फोन करके अनुरोध किया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए. फिर बंगाल क्यों आएं?”

यह भी पढ़ें: Champai Soren: तीन गाड़ियां, 76 लाख का कर्ज भी… जानिए झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के पास कितनी है संपत्ति

ममता ने कांग्रेस को दी चुनौती

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा को हराने की चुनौती दी है. ममता ने कहा अगर आपमें हिम्मत है तो यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं. अगर आपमें दम है तो वाराणसी में बीजेपी को हराएं. आप उन जगहों पर हार जाते हैं जहां आप पहले जीते थे. जब मणिपुर जल रहा था तब आप कहां थे? हमने एक टीम भेजी थी. महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया, 200 चर्च जला दिये गये. अब वे चाय की दुकानों पर फोटोशूट करा रहे हैं. वे प्रवासी पक्षी हैं.”

लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी एक-दूसरे के साथ आमने-सामने हैं. सार्वजनिक मंचों पर किए गए कटाक्षों के परिणामस्वरूप I.N.D.I.A ब्लॉक में दरारें गहरी हो गई हैं, जिसका उद्देश्य केंद्र में भाजपा को हराना है.

ज़रूर पढ़ें