‘नीतीश कुमार बनें देश के प्रधानमंत्री’, बिहार सरकार में मंत्री जमा खान ने उठाई मांग, RJD ने कर दिया समर्थन

Nitish Kumar: देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर जारी सियासी दांव-पेच के बीच मीडिया से बात करते हुए जदयू नेता जमा खान ने कहा कि नीतीश को पीएम बनाया जाए.
Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार

Nitish Kumar As Prime Minister: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के नतीजे अब सामने आ गए हैं. देश के आम जनता ने एक बार फिर एनडीए (NDA) को पूर्ण बहुमत दिया है. चुनाव के परिणामों के बाद से ही एनडीए और इंडिया गठबंधन तमाम बैठेके कर रहे हैं. एक तरफ चर्चा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए को अपना समर्थन ले सकते हैं, वहीं दूसरी ओर नीतीश लगातार इस बात पर जो दे रहे हैं कि वे बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए के साथ हैं. इस बीच बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता जमा खान ने नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जो कि अब काफी सुर्खियों में बना हुआ है.

देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर जारी सियासी दांव-पेच के बीच मीडिया से बात करते हुए जदयू नेता जमा खान ने कहा कि नीतीश को पीएम बनाया जाए. उन्होंने कहा है कि एनडीए के अन्य सहयोगी दल भी यही चाहते हैं कि नीतीश पीएम बनें. बीजेपी का भी एक खेमा नीतीश को पीएम बनाना चाहते हैं. नीतीश प्रधानमंत्री बनेंगे तो कई और अन्य दल भी एनडीए में आ जाएंगे. नीतीश का लंबा अनुभव है. जात नहीं जमात की बात करते हैं. उनको दिल्ली में बैठना चाहिए. देश का तेजी से विकास होगा.

ये भी पढ़ें- Election Result: PM आवास पर NDA की मीटिंग, TDP ने मांगा 6 मंत्रालयों समेत स्पीकर पद, 8 जून को शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी

आरजेडी ने दिया समर्थन

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार से जेडीयू ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, अब केंद्र में सरकार बनाने में नीतीश कुमार की अहम भूमिका होगी. इस बीच जेडीयू कोटे के मंत्री जमा खान ने नीतीश कुमार को ही पीएम बनाए जाने की मांग कर दी है. मंत्री जमा खान की मांग का आरजेडी ने भी समर्थन किया है. आरजेडी सांसद मनोज झा बोले नीतीश में किस बात की कमी है.

“नीतीश ने रखी इंडिया गठबंधन की नींव”

सांसद मनोज झा ने कहा कि सरकार बनाने की संभावनाओं के द्वार बंद नहीं हुए हैं. इंडिया गठबंधन यहां तक पहुंचा है. इंडिया गठबंधन की नींव तो नीतीश ने ही रखी थी. मनोज झा ने कहा कि नीतीश और तेजस्वी एक ही फ्लाइट से गए हैं, प्लेन में मिले. आगे पीछे बैठे हैं. इस पर हंगामा क्यों हो रहा है? नीतीश तेजस्वी साथ काम कर चुके हैं. तेजस्वी का एक भी बाइट ऐसा दिखा दीजिए जिसमें नीतीश के लिये आदर सम्मान की बात न हो. बहुत सारी पर्सनल चीज भी इन दोनों परिवारों में है. रिश्ते को लोग समझ नहीं पा रहे.

“एनडीए में नरेंद्र मोदी से योग्य कई लोग”

मनोज झा ने ये भी कहा कि एनडीए में भी नरेंद्र मोदी से योग्य कई लोग हैं, जो इस देश को गांधी, लोहिया, कर्पूरी के सपने पर आगे ले जा सकते हैं. नीतीश भी बेहतर विकल्प हैं. पीएम मोदी ने बाड़ को इतना नीचे कर दिया है कि नीतीश और चंद्र बाबू नायडू इस बाड़ को ऊपर ले जाएंगे. यह मेरा ऑब्जर्वेशन है. नीतीश और चंद्र बाबू नायडू डिक्टोरियल पॉलिटिक्स में कभी सहज नहीं हो सकते. तंत्र किसी व्यक्ति के कब्जे में हो उससे यह सहज नहीं हो सकते. आने वाले दिनों में देश बहुत अच्छी तस्वीर दिख सकता है.

ज़रूर पढ़ें