“मां-बाप से विरासत में पार्टी-कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन…”, बिहार में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि एक वह दौर था कि बिहार के लोग अपने ही घर से बाहर निकलने से डरते थे. एक यह दौर है जब बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिला. विकास की गंगा बह रही है.
पीएम मोदी

पीएम मोदी

PM Modi in Bihar: पीएम मोदी शनिवार को बिहार में 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने पहुंचे. इस अवसर पर पीएम ने जिले में परियोजनाओं का अनावरण किया. कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को गांरटी दी कि वो अब इधर-उधर नहीं होंगे. इसके बाद पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया.

विकास की गंगा बह रही है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक वह दौर था कि बिहार के लोग अपने ही घर से बाहर निकलने से डरते थे. एक यह दौर है जब बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिला. विकास की गंगा बह रही है. वंदे भारत जैसी ट्रेन मिली. अमृत भारत योजनओं के तहत रेलवे का विकास किया जा रहा है. साथियों बिहार की जनता अब अपने प्रदेश को वापस उस दौर में नहीं जाने देगी. हमारी सरकार देश के आदिवासी, दलित और गरीबों को सामर्थ्य बढ़ाने में लगी है. पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की विकास योजनओं से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी. आज यहां 90 प्रतिशत के ज्यादा घरों तक नल से जल पहुंच रहा है.

यह भी पढ़ें: “अब हम इधर-उधर होने वाले नहीं हैं, कहीं नहीं जाऊंगा…”, PM Modi को सीएम नीतीश की ‘गारंटी’

विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपके चेहरों की चमक बिहार को लूटने का सपने देखने वालों के चेहरों की हवाईयां उड़ा रही है. एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवाद की राजनीति हाशिये पर जाने लगी है. मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन उन्हें मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं होती है, ये है परिवारवाद पार्टियों की हालत. सुनने में आ रहा है कि लोग लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, लोग राज्यसभा की सीटें खोज रहे हैं. ये आपके उत्साह और संकल्प की ताकत है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 80 लाख से ज्यादा आयुष्मान भारत कार्ड धारक हैं. बिहार का विकास मोदी की गारंटी है. बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज मोदी की गारंटी है. बिहार में बहन और बेटियों को अधिकार मोदी की गारंटी है. तीसरे टर्म हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और बिहार के विकास के संकल्पित है. आप सब अपने मोबाइल निकालिए और फ्लैश लाइट जलाकर विकास का उत्सव मनाइए. भारत माता के जयकारे लगवा कर पीएम मोदी ने अपना संबोधन खत्म किया.

ज़रूर पढ़ें