जमानत के बाद Arvind Kejriwal करेंगे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में दर्शन, बजरंग बली का लेंगे आशीर्वाद

हनुमान मंदिर दिल्ली के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है, और यहां भक्तों की भारी भीड़ रोजाना उमड़ती है. केजरीवाल के इस धार्मिक आस्था को राजनीतिक दृष्टिकोण से भी अहम बताया जा रहा है.
Arvind Kejriwal

दिल्ली के सीएम Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में बजरंग बली के दर्शन करेंगे. यह फैसला उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से आबकारी नीति मामले में जमानत मिलने के एक दिन बाद लिया है. केजरीवाल दोपहर 12 बजे हनुमान मंदिर पहुंचेंगे, जहां वह भगवान बजरंग बली की पूजा अर्चना करेंगे और आशीर्वाद लेंगे. इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

कठिन समय में आध्यात्मिक सहारा ढूंढते हैं केजरीवाल

हनुमान मंदिर दिल्ली के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है, और यहां भक्तों की भारी भीड़ रोजाना उमड़ती है. केजरीवाल के इस धार्मिक आस्था को राजनीतिक दृष्टिकोण से भी अहम बताया जा रहा है. केजरीवाल पहले भी कई बार धार्मिक स्थलों पर जाकर आशीर्वाद लेते रहे हैं, और इससे उनकी व्यक्तिगत आस्था भी स्पष्ट होती है. सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत के बाद हनुमान जी के दर्शन करने का निर्णय इस बात को भी दर्शाता है कि वे कठिन समय में आध्यात्मिक सहारा ढूंढते हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का डबल धमाका! 40 साल बाद डोडा में पहली बार रैली, हरियाणा में भी चुनावी शंखनाद

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह कदम आम जनता के बीच एक सकारात्मक संदेश भेज सकता है, खासकर ऐसे समय में जब दिल्ली की राजनीति में लगातार विवाद और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

 

ज़रूर पढ़ें