Rajya Sabha Election 2024: यूपी-हिमाचल के बाद अब कर्नाटक में ‘खेला’, BJP विधायक एसटी सोमशेखर ने कांग्रेस के पक्ष में की क्रॉस वोटिंग

अपना वोट डालने से पहले, एसटी सोमशेखर ने कहा, "मैं उनके पक्ष में मतदान करूंगा जो मुझे आश्वासन देते हैं और विश्वास दिलाते हैं कि वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पानी और अन्य प्रबंधन के लिए धन देंगे."
एसटी सोमशेखर

एसटी सोमशेखर

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव में विधायकों के दल-बदल का सिलसिला जारी है. यूपी के बाद अब हिमाचल और कर्नाटक में भी विधायकों ने खेल कर दिया. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के करीब 8 से 9 विधायकों ने हिमाचल प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवार को वोट किया है. हालांकि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के नाम अभी सामने नहीं आए हैं. वहीं कर्नाटक में बीजेपी को झटका लगा है. भाजपा विधायक एसटी सोमशेखर ने कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है. यह जानकारी राज्य विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा जी.पाटिल ने की. विधायक एसटी सोमशेखर के कांग्रेस पार्टी को वोट देने के फैसले ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को चौंका दिया है.

पार्टी की प्रतिक्रिया

भाजपा के मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा जी. पाटिल ने कहा कि पार्टी मामले की पूरी जांच करेगी, उन्होंने जोर देकर कहा कि दोषी विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, “इसकी पुष्टि हो गई है कि एसटी सोमशेखर ने क्रॉस वोटिंग की है. हम चर्चा कर रहे हैं कि क्या किया जा सकता है और क्या कार्रवाई की जानी चाहिए.”

यह भी पढ़ें: ‘बहुत से लोग नहीं आए हैं, क्षेत्र में जूतों की बारिश होगी’, बागी विधायकों पर सपा MLA जाहिद बेग का बड़ा बयान

एसटी सोमशेखर का बयान

अपना वोट डालने से पहले, एसटी सोमशेखर ने कहा, “मैं उनके पक्ष में मतदान करूंगा जो मुझे आश्वासन देते हैं और विश्वास दिलाते हैं कि वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पानी और अन्य प्रबंधन के लिए धन देंगे.” बता दें कि चार राज्यसभा सीटों के लिए पांच उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें कांग्रेस से अजय माकन, सैयद नसीर हुसैन और जी सी चंद्रशेखर, भाजपा से नारायण बंदगे और जद (एस) से कुपेंद्र रेड्डी शामिल हैं.

 

ज़रूर पढ़ें