“थोड़ा सा दबाव पड़ते ही ले लिया यू-टर्न”, बिहार में चुटकुला सुनाकर Rahul Gandhi ने Nitish पर साधा निशाना

अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक जनसभा में राहुल गांधी ने कहा, "हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है, थोड़ा सा दबाव डाला जाता है और वह यू-टर्न ले लेते हैं."
राहुल गांधी और नीतीश कुमार

राहुल गांधी और नीतीश कुमार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक जनसभा में उन्होंने कहा, “हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है, थोड़ा सा दबाव डाला जाता है और वह यू-टर्न ले लेते हैं.” राहुल गांधी ने इस दौरान एक चुटकुला भी सुनाया.

राहुल गांधी ने आगे कहा, “हमारे समाज में सामाजिक वर्ग- पिछड़ा वर्ग, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और सामान्य जाति के लोग हैं…ओबीसी समुदाय सबसे बड़ा समुदाय है. लेकिन आज अगर मैं आपसे ओबीसी समुदाय की जनसंख्या पूछूंगा तो आपके पास जवाब नहीं होगा.”

नीतीश के लिए बीजेपी ने किया प्रबंध-राहुल

राहुल गांधी ने कहा, ”समझिए कि नीतीश जी क्यों फंस गए. मैंने उनसे सीधे कहा कि आपको बिहार में जाति जनगणना करानी होगी. वे डरे हुए हैं. वे इस योजना के विरोध में हैं. नीतीश जी फंस गए और बीजेपी ने उन्हें भागने के लिए पिछला दरवाजा मुहैया करा दिया!” नीतीश कुमार ने रविवार को ‘महागठबंधन’ और विपक्षी गुट इंडिया को छोड़कर भाजपा के साथ नई सरकार बनाने के बाद नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

यह भी पढ़ें:  ‘अखाड़ा’ बना MP कांग्रेस कार्यालय, दिग्विजय-कमलनाथ समर्थकों के बीच चले लात-घूसे, पार्टी ने जारी किया कारण

मोदी सरकार ने किसानों का विश्वास खो दिया: राहुल गांधी

इससे पहले दिन में गांधी ने किसानों से बातचीत की और कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों का विश्वास खो दिया है. राज्य के किसानों और मजदूरों के बीच पीढ़ियों से लोकप्रिय रहे गमछा (तौलिया) को अपने सिर पर लपेटते हुए गांधी ने कहा, “मोदी सरकार किसानों के डर को दूर करने में विफल रही है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप हमें एक मौका दें और हम आपका विश्वास दोबारा जीतने की कोशिश करेंगे.”

ज़रूर पढ़ें