झारखंड के नशेड़ी चूहे! डकार गए 10 किलो भांग और 9 किलो गांजा

मामले की जांच कर रहे अधिकारी जय प्रकाश प्रसाद ने धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा की अदालत में जानकारी दी कि जब्त भांग और गांजा चूहे खा गए हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News: भांग और गांजा का सेवन नशेड़ी तो करते ही हैं, चूहे भी करने लगे हैं. जी हां, चौंकिए मत. ऐसा पुलिस का कहना है. झारखंड पुलिस के मुताबिक, यहां के नशेड़ी चूहे थाने में रखी 10 किलो भांग और 9 किलो गांजा डकार गए.

पुलिस ने ये जानकारी अदालत को दी है. धनबाद के राजगंज थाने की पुलिस ने अदालत को बताया है कि 10 किलो भांग और नौ किलो गांजा चूहे खा गए. ये गांजा और भांग साल 2018 में पुलिस ने आरोपी शंभु प्रसाद अग्रवाल और उसके बेटे से बरामद किया था. मामले में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई.

अदालत ने जब्त पदार्थ पेश करने का दिया था निर्देश

मामले की जांच कर रहे अधिकारी जय प्रकाश प्रसाद ने धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम शर्मा की अदालत में जानकारी दी कि जब्त भांग और गांजा चूहे खा गए हैं. अदालत ने जब्त भांग और गांजा लेकर आने का निर्देश दिया था. गवाही के लिए शनिवार को जांच अधिकारी पेश तो हुए, लेकिन जब्त भांग और गांजा लेकर नहीं पहुंचे.

थाना प्रभारी के आवेदन में लिखा गया है कि मालखाना में रखे इस मुकदमे के जब्त पदार्थ 10 किलो भांग और नौ किलो गांजा था, जिसे चूहों ने खराब कर दिया. इससे वह अदालत में इसे प्रस्तुत करने में असमर्थ हैं. अब सवाल उठता है कि क्या सच में चूहे गांजा भांग खा गए या फिर कोई नशेड़ी इसे उड़ा ले गया.

यह भी पढ़ें: BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा के पत्नी की फॉर्च्यूनर कार वाराणसी से बरामद, पिछले महीने दिल्ली से हुई थी चोरी

बिहार के नशेड़ी चूहे पी गए थे नौ लाख लीटर शराब

इससे पहले बिहार के चूहे तब चर्चा में आए थे. साल 2017 में यह खबर सामने आई थी कि कैसे पुलिस कस्टडी में रखी 9 लाख लीटर शराब चूहे डकार गए. दरअसल, शराबबंदी के बाद पुलिस ने छापेमारी कर कई जगहों से शराब जब्त की थी. वहीं, थाने में रखी शराब जब गायब हो गई तो जवाब में यह आया कि चूहे शराब पी जा रहे हैं.

उस वक्त बिहार पुलिस की चर्चा कुछ इस तरह हो रही थी, “अगले जनम मोहे चूहा ही कीजो, मेरे पास था भरा गिलास, पी गया चूहा सारी व्हिस्की..इस तरह के कॉमेंट्स खूब चर्चा में थे…

ज़रूर पढ़ें