Lok Sabha Election: क्या INDIA ब्लॉक को मिल गया PM पद का चेहरा? राहुल गांधी को लेकर भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने इशारों ही इशारों में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को INDIA ब्लॉक की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दिया है.
Bhupesh Baghel, Rahul Gandhi, Lok Sabha Election

राहुल गांधी को लेकर भूपेश बघेल ने किया बड़ा इशारा

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. चुनाव में सभी दलों की ओर से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता कैंप कर चुके हैं. राहुल गांधी की जीत के लिए प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई बड़े नेता जमीन तैयार कर रहे हैं. वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने इशारो हीं इशारों में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को INDIA ब्लॉक की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दिया है.

‘रायबरेली के लोग सिर्फ लोकसभा सदस्य नहीं चुन रहे हैं’

दरअसल, INDIA ब्लॉक की ओर से चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, यह सवाल कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी के नेता उठाते रहते हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायबरेली सीट पर राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली के लोग सिर्फ लोकसभा सदस्य नहीं चुन रहे हैं, बल्कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी के बाद अब रायबरेली के लोग देश का प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं. भूपेश बघेल की इस बयान से सियासी हलकों में अटकलों का दौर जारी हो गया है.

यह भी पढ़ें: CAA Implemented: सीएए कानून के तहत दिल्ली में शरणार्थियों को मिली नागरिकता, 14 लोगों को सौंपा गया सर्टिफिकेट

राहुल गांधी के खिलाफ BJP से दिनेश प्रताप सिंह लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि राहुल गांधी इस अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. रायबरेली से BJP ने दूसरी बार दिनेश प्रताप सिंह पर भरोसा जताया है. दिनेश साल 2019 में लोकसभा का चुनाव हार गए थे. अह ऐसे में रायबरेली सीट पर राहुल गांधी की जीत तय करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता अमेठी में ही कैंप कर चुके हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत रायबरेली के अलावा लखनऊ, मोहनलालगंज,अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा यूपी की 14 सीटों पर 20 मई को मतदान होगा.

ज़रूर पढ़ें