Lok Sabha Election: दिल्ली पार्टी की बैठक में संदीप दीक्षित की कन्हैया कुमार से हुई कहासुनी, अपशब्दों का हुआ प्रयोग, कांग्रेस प्रत्याशी ने बीच में छोड़ी बैठक

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में कांग्रेस के अंदर आपसी विवाद देखने को मिला है. ऐसे में आपसी खींचतान और विरोध की वजह से कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान भी कमजोर दिख रहा है.
Lok Sabha Election, Kanhaiya Kumar and Sandeep Dixit

कन्‍हैया कुमार का संदीप दीक्षित से विवाद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो गया. अब 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा. दिल्ली की सभी 7 सीटों पर छठे चरण में 26 मई को मतदान होने वाला है. कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ ‘INDI’ गठबंधन के तहत तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं AAP चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इस बीच दिल्ली में कांग्रेस के अंदर आपसी विवाद देखने को मिला है. ऐसे में आपसी खींचतान और विरोध की वजह से कांग्रेस(Congress) का चुनाव प्रचार अभियान भी कमजोर दिख रहा है.

AAP के साथ गठबंधन से भी कार्यकर्ता नाराजगी

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली की उत्तर-पूर्वी सीट पर कांग्रेस ने कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) को टिकट दिया है. हाल में पार्टी की दिल्ली ईकाई ने कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी को लेकर पूर्व विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई. बताया जा रहा है कि बैठक में जमकर बहसबाजी हुई. सूत्रों की मानें तो बैठक के दौरान कहासुनी के साथ अपशब्दों का भी प्रयोग हुआ. कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी से और AAP के साथ गठबंधन से पार्टी के पुराने नेता और कार्यकर्ता नाराज बताए जा रहे हैं.

कन्हैया ने भी संदीप दीक्षित को बुलाया मंच में

इसी नाराजगी और बगावत को रोकने के लिए दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद थे. बैठक में वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित(Sandeep Dixit) भी पहुंचे, लेकिन बताया दा रहा है कि वह मंच पर न जाकर पूर्व विधायकों और पदाधिकारियों के बीच बैठ गए. अरविंदर सिंह लवली ने उन्हें मंच पर बुलाया तो उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद खुद कन्हैया कुमार ने भी उन्हें मंच पर आमंत्रित किया. उनकी आवाज सुनकर ही वह गुस्से में आ गये और कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी पर अपना विरोध जताने लगे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में NDA को मिलेगी सफलता या कांग्रेस-AAP गठबंधन दिखाएगी दम? लोकसभा चुनाव से पहले सर्वे ने चौंकाया

दीपक बाबरिया से भी हुई कहासुनी

संदीप दीक्षित ने विरोध जताते हुए कहा कि कन्हैया कुमार को टिकट देने से पार्टी को उत्तर-पूर्वी सीट और दिल्ली की अन्य सीटों पर भी काफी नुकसान होने वाला है. इस बीच कई नेताओं ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. इस दौरान कन्हैया कुमार ने उनसे कहा कि आप BJP की भाषा बोल रहे हैं. इससे वह और गुस्से में आ गए. सूत्रों की माने तो उन्होंने सबके सामने अपशब्द भी कहे. संदीप दीक्षित की दीपक बाबरिया से भी जमकर कहासुनी हुई. इस पूरे घटनाक्रम से नाराज होकर कन्हैया कुमार बैठक खत्म होने से पहले ही निकल गए.

ज़रूर पढ़ें