दिल्ली में NDA को मिलेगी सफलता या कांग्रेस-AAP गठबंधन दिखाएगी दम? लोकसभा चुनाव से पहले सर्वे ने चौंकाया

Lok Sabha Election: ओपिनियन पोल में राजधानी में एनडीए को 58 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, इंडी गठबंधन को 35 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जताई गई है.

दिल्ली में NDA को मिलेगी सफलता या कांग्रेस-AAP गठबंधन दिखाएग दम?

Lok Sabha Election: राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे. तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. बता दें कि राजधानी में भाजपा और इंडी गठबंधन में मुकाबला है. इस बीच, एक सर्वे ने विपक्ष की परेशानियां बढ़ा दी हैं.

एबीपी-सी वोटर ओपिनियन पोल 2024 के अनुसार, दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को फिर जनता का आशीर्वाद मिल सकता है. ओपिनियन पोल में राजधानी में एनडीए को 58 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, इंडी गठबंधन को 35 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है. जबकि अन्य दलों को सात प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जताई गई है.

भाजपा ने चला बड़ा दांव

भाजपा ने राजधानी दिल्ली की छह लोकसभा सीटों पर नए चेहरों को टिकट दिया है. पार्टी ने नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदोलिया, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा, चांदनी चौक से हर्षवर्धन की जगह प्रवीण खंडेलवाल और उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है. एबीपी-सी वोटर ओपिनियन पोल की मानें को 2019 की तरह ही भाजपा फिर क्लीन स्वीप कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर से कल्याण सिंह तो गुना से धनीराम चौधरी… BSP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

इंडी गठबंधन ने सभी सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आप ने पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, दक्षिणी दिल्ली से पहलवान सहीराम, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर-पश्चिम सीट से उदित राज और चांदनी चौक से जयप्रकाश अग्रवाल को टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें