“लालटेन युग हुआ खत्म, अब आया एलईडी का जमाना”, अमित शाह के बयान से बढ़ा स‍ियासी तापमान, तेजस्वी बोले- इन लोगों को धूल चटाने का काम करेगी जनता

तेजस्वी यादव ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि हमलोग तो सेवक हैं और वे लोग नेता हैं. वे लोग कोई ऐसा-वैसा नेता भी नहीं हैं बल्कि तानाशाह नेता हैं.
अमित शाह, तेजस्वी यादव

अमित शाह, तेजस्वी यादव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सत्तापक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. इसी कड़ी में आज गृह मंत्री अमित शाह ने लालटेन युग समाप्त हो चुका है और देश में एलईडी युग की शुरुआत हो गई है. बेगुसराय में गृह मंत्री अमित शाह ने जैसे ही ‘लालटेन युग’ के ख़ात्मे का दावा किया.. राज्य की सियासत में बयानों की स्पार्किंग होने लगी. कभी बीजेपी तो कभी आरजेडी के नेता हमलावर होते दिखाई दिए. गृह मंत्री के बयान के जवाब में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव का भी पलटवार आया. उन्होंने भी दावा किया कि 2024 में ‘मोदी युग’ का अंत हो चुका है.

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

तेजस्वी यादव ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि हमलोग तो सेवक हैं और वे लोग नेता हैं. वे लोग कोई ऐसा-वैसा नेता भी नहीं हैं बल्कि तानाशाह नेता हैं. हमलोग तो इस देश के संविधान और लोकतंत्र को मानने वाले लोग हैं. हम नागरिक और सेवक हैं. इस बार देश के नागरिक चुनाव लड़ रहे हैं और जनता इस बार इन लोगों को धूल चटाने का काम करेगी. हवा में उड़ने वाले लोगों को जमीन पर लेकर आएगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को बिहार के बेगुसराय के झंझारपुर में एक रैली को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य लालू यादव पर कटाक्ष किया और पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की. शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री आपको ‘लालटेन युग’ से ‘एलईडी युग’ में ले जा सकते हैं जबकि लालू यादव चाहते हैं कि आप ‘लालटेन युग’ में रहें.

यह भी पढ़ें: ED के नोटिस पर क्यों पेश नहीं हुए केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट का सवाल, जवाब में वकिल ने कहा- वह कोई आतंकी नहीं जो फ्लाइट पकड़कर…’

कई बार बयानों को दोहरा चुके हैं शाह

ऐसा नहीं कि लालटेन पर कटाक्ष गृह मंत्री ने सिर्फ़ बेगुसराय में ही किया हो… इसके पहले बिहार की अधिकांश रैलियों में वह इस संबोधन को दोहरा चुके हैं. तेजस्वी भी पलटवार करने में देरी नहीं करते. उन्होंने भी बार-बार दावा किया है कि भला कीचड़ में खिलने वाला कमल…LED कैसे पैदा कर सकता है ?

बता दें कि चुनावी मौसम में नेता मेटाफर का जमकर इस्तेमाल कर रहे है. कोई कमल के कीचड़ में होने का हवाला दे रहा है… तो कई लालटेन बनाम LED का तर्क ठोक रहा है. पार्टी कोई भी हो नेता अपने विरोधियों के खिलाफ तकरीर की कलाकारी पर ही ज्यादा निर्भर दिखाई दे रहे हैं. अब देखते हैं कि जनता किसे चित करती है और किसे पटखनी देती है.

 

ज़रूर पढ़ें