Lok Sabha Election: बीजेपी से कटा टिकट तो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी? पीलीभीत से नॉमिनेशन पेपर खरीदने के क्या हैं मायने!

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तारीखों का ऐलान हो चुका है. हालांकि, इससे पहले ही बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है.

Lok Sabha Election 2024

बीजेपी सांसद वरुण गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तारीखों का ऐलान हो चुका है. हालांकि, इससे पहले ही बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है. जिसमें पीएम मोदी और नितिन गड़करी समेत कई नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. लेकिन पार्टी द्वारा अब तक जारी किए गए दोनों लिस्ट में वरुण गांधी का नाम शामिल नहीं था. यूपी के पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से मौजूदा बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपने सरकार के खिलाफ ही हमलावर हैं. ऐसे में चर्चा ये भी है कि शायद बीजेपी इस बार उनका टिकट काट सकती है.

अगर बीजेपी वरुण गांधी को पीलीभीत से लोकसभा का टिकट नहीं देती है तो क्या वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि वरुण गांधी के प्रतिनिधि ने पीलीभीत से सांसद के नामांकन का पर्चा खरीदा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वरुण गांधी के प्रतिनिधि दिल्ली से आए थे. उन्होंने 4 सेट नॉमिनेशन पेपर खरीदा और वापस दिल्ली चले गए.

ये भी पढ़ें- UP News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और रिटायर IAS की बढ़ी मुश्किलें, जांच में पाए गए दोषी, खनन घोटाले का मामला

वरुण गांधी के नाम पर विरोध 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अगर बीजेपी वरुण गांधी को टिकट नहीं देती है तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपनी उम्मीदवारी के लिए तैयारी में हैं. अगर बीजेपी पीलीभीत से टिकट देकर उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाती है तो इस बात की पूरी संभावना है कि वरुण गांधी निर्दलीय के तौर पर नामांकन दाखिल कर देंगे.

हालांकि, बाकि लोकसभा सीटों पर नाम को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी बाकी है. इस बैठक में इस बात पर मुहर लगेगी की वरुण गांधी को टिकट मिलेगा या नहीं. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के सभी प्रदेश स्तरीय नेताओं ने कोर कमेटी की बैठक में वरुण गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध किया है.

सरकार पर हमलावर हैं वरुण गांधी 

बता दें कि यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी है. इसके लिए आज से नॉमिनेशन शुरू हो चुके हैं. लेकिन अब तक बीजेपी और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इस सीट से वरुण गांधी सांसद हैं. पिछले कुछ साल से वो राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. वरुण की नाराजगी सार्वजनिक है. जिसको देखते हुए इस बात की चर्चा है कि बीजेपी वरुण गांधी का टिकट काट सकती है.

ज़रूर पढ़ें