Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बीच हिंसा, कूचबिहार में मिला बम तो चांदमारी में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष के साथ मारपीट

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, लोकसभा चुनाव  2024 को लेकर पहले चरण की वोटिंग में पश्चिम बंगाल में कूच बिहार स्थित पोलिंग बूथ पर कुछ अराजक तत्वों ने अचानक ही पथराव शुरू कर दिया.
मतदान केंद्र के बाहर की तस्वीर

मतदान केंद्र के बाहर की तस्वीर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. पहले चरण में 16.63 करोड़ से अधिक लोग वोट डालने के पात्र हैं. बंगाल की 3 सीटों पर भी मतदान जारी है. इस बीच खबर आई है बंगाल के कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता के घर के बाहर बम मिला है. वहीं, कूचबिहार में ही चांदमारी इलाके में बीजेपी के बूथ अध्यक्ष लाब सरकार के साथ मारपीट हुई है. बीजेपी नेता के सिर में चोट आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया गया है.

पहले चरण में पश्चिम बंगाल में हिंसा 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, लोकसभा चुनाव  2024 को लेकर पहले चरण की वोटिंग में पश्चिम बंगाल में कूच बिहार स्थित पोलिंग बूथ पर कुछ अराजक तत्वों ने अचानक ही पथराव शुरू कर दिया. पथराव करने वालों की संख्या अधिक नहीं थी. पुलिस ने उनको खदेड़ दिया लेकिन घटना में कुछ बीजेपी बूथ अध्यक्ष के घायल होने की जानकारी सामने आई है.

यह भी पढ़ें: “राष्ट्र पहले आता है”, दूल्हा-दुल्हन ने विदाई से पहले डाला अपना वोट, देखें वोटर्स की मनमोहक तस्वीरें

बीजेपी ने ममता दीदी की पार्टी पर लगाया आरोप

वहीं हिंसा के बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी और ममता सरकार पर आरोप लगाया है. बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के लोगों ने बिना कारण ही मतदान केंद्रों पर पथराव शुरू कर दिया. चांदमारी इलाके स्थित पोलिंग बूथ तक वोटर्स को रोकने के लिए टीएमसी ने ये पथराव कराया है ताकि मतदान प्रभावित हो सके.

 

ज़रूर पढ़ें