Lok Sabha Election: बैतूल से चुनाव लड़ेंगे अशोक भलावी के बेटे अर्जुन, BSP ने दिया टिकट

Lok Sabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने बैतूल से अर्जुन भलावी और इंदौर से संजय सोलंकी को टिकट दिया है.

BSP सुप्रीमो मायावती

Lok Sabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को मध्य प्रदेश की बैतूल और इंदौर लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने बैतूल से अर्जुन भलावी और इंदौर से संजय सोलंकी को टिकट दिया है.

बैतूल से बीएसपी ने पहले अशोक भलावी को टिकट दिया था. लेकिन बीते दिनों भलावी का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था. बता दें कि यहां दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना था लेकिन अब 7 मई को वोटिंग होगी. वहीं, बीएसपी ने अशोक भलावी के बेटे अर्जुन भलावी पर दांव लगाया है.

ये भी पढ़ेंः ‘2014 से पहले देश में गरीब भूखा मरता था’, मुरादाबाद की चुनावी जनसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी

दुर्गा दास उइके पर BJP ने फिर लगाया दांव

बीजेपी ने बैतूल लोकसभा सीट से दुर्गा दास उइके को फिर उम्मीदवार बनाया है. वहीं , कांग्रेस ने रामू टेकाम को चुनावी मैदान में उतारा है. पिछले लोकसभा चुनाव में दुर्गा दास उइके ने यहां से जीत दर्ज की थी. उन्हें 8,11,248 वोट मिले थे. जबकि रामू टेकाम को 4,51,007 वोट मिले थे. बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़े अशोक भलावी को 23,573 वोट मिले थे.

मध्य प्रदेश में कब-कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. इन सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दमोह, टीकमगढ़, सतना, खजुराहो, होशंगाबाद और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को बैतूल, ग्वालियर, गुना, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में 13 मई को उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें