Lok Sabha Election: CM विष्णु देव साय ने दुर्ग में चुनावी सभा को किया संबोधित, बोले- ये चुनाव 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का चुनाव है

Lok Sabha Election: मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय बघेल को आप सभी ने पिछली बार लगभग 4 लाख मतों से जिताया था इस बार अंतर को बढ़ाना है. आप सभी विजय बघेल को 6 लाख से ज्यादा मतों से जिताएं, सांसद के रूप में दिल्ली भेजें और तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Lok Sabha Election: दुर्ग लोकसभा सीट से आज बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान एक रैली का भी आयोजन किया गया. वहीं इस रैली में सीएम विष्णु देव साय भी शामिल हुए. जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया.

सीएम विष्णु देव साय ने सभा को किया संबोधित

सीएम विष्णु देव साय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है, ये बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है. ये चुनाव देश के देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है. 2047 तक हमारे भारत को विकसित भारत बनाने का चुनाव है, 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने का चुनाव है.

उन्होंने कहा कि मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं. 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं. वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं. उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया, भारत का डंका बजाया. मोदी जी ने अपनी दूरदृष्टि से भारत को आर्थिक स्थिति की दृष्टि से 11वें स्थान से 5वें स्थान पर लाया. उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत बनाना है इसलिए मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है. मोदी जी के नेतृत्व में भारत 2029 तक दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा.

ये भी पढ़ें – खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने CM साय पर लगाया यादव समाज के अपमान का आरोप, कहा- समाज से मांगें माफी

विजय बघेल को 6 लाख से ज्यादा मतों से की जिताने की अपील

मुख्यमंत्री ने कहा कि विजय बघेल को आप सभी ने पिछली बार लगभग 4 लाख मतों से जिताया था इस बार अंतर को बढ़ाना है. आप सभी विजय बघेल को 6 लाख से ज्यादा मतों से जिताएं, सांसद के रूप में दिल्ली भेजें और तीसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं. उन्होंने कहा कि विजय बघेल बहुत ही लोकप्रिय, बहुत ही दमदार सांसद हैं, जो आप सबकी बातों को दमदारी से संसद में रखते हैं.

संकल्प पत्र को रखा जनता के सामने

मुख्यमंत्री ने भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र के बारे में कहा कि हमने देशवासियों के हित के लिए संकल्प पत्र जारी किया है. जिसे मोदी की गारंटी भी कहते हैं. मोदी सरकार में पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ पीएम आवास बने, अगले पांच साल में 3 करोड़ नए पीएम आवास बनाना है. अब 70 साल तक के बुजुर्गों का भी मुफ्त में आयुष्मान भारत योजना में इलाज होगा. मोदी सरकार ने 1 करोड़ लखपति दीदी बनाए हैं, 3 करोड़ और लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। इसलिए मोदी जी को चुनिए.

कांग्रेस और भूपेश को जमकर लताड़ा

सीएम साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए. भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था. कांग्रेस ने शराब, कोयला, रेत, सरकारी जमीन, डीएमएफ की राशि सब में घोटाला किया. प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया. नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने युवाओं को जुआ का लत लगा दिया. महादेव सट्टा एप को संरक्षण देने के लिए उन पर 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगा, जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुआ है. जो छत्तीसगढ़ के लिए शर्म की बात है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में हुए घोटाले के आरोपी आज जेल की हवा खा रहे हैं। कभी गद्दे में सोने वाले आज जेल में नीचे सो रहे हैं, मच्छर से परेशान हैं. ये सब उनके किये की सजा उनको मिल रही है.

ज़रूर पढ़ें