Lok Sabha Election: पीएम पर दिए विवादित बयान पर हुई फजीहत तो बोले कवासी- ‘लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी को कुर्सी छोड़नी पड़ेगी’

Lok Sabha Election: विस्तार न्यूज़ के कैमरे के सामने लखमा ने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि "कवासी लखमा जीतडोर, नरेंद्र मोदी मिरतोर" जिसका मतलब है लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी को कुर्सी छोड़नी पड़ेगी.
Kawasi Lakhma, Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव पास है, ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर विवादित बयान दे रहे है. वहीं अपने विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर कवासी लखमा के एक बयान पर इन दिनों बवाल मचा हुआ है. बस्तर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर अमर्यादित बयान दिया था. लेकिन विस्तार न्यूज से बात करते समय उन्होंने अपना बयान बदल दिया.

कवासी लखमा ने बदला अपना बयान

कवासी लखमा ने विस्तार न्यूज से बात करते समय उन्होंने अपना बयान ही बदल दिया. उन्होंने गोंडी बोली में “कवासी लखमा जिडीतोर, नरेंद्र मोदी ढोलतोर” जिसका मतलब है, “कवासी लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा”. लेकिन जब विस्तार न्यूज़ संवाददाता ने इस विवादित बयान पर जब लखमा से पूछा तब पहले तो वो बयान से ही मुकर गए, और शब्दों के माहिर लखमा यहां-वहां की बातें करने लगे, लेकिन आखिर में अपना बयान ही बदल दिया. विस्तार न्यूज़ के कैमरे के सामने लखमा ने अपनी गलती सुधारते हुए कहा कि “कवासी लखमा जीतडोर, नरेंद्र मोदी मिरतोर” जिसका मतलब है लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी को कुर्सी छोड़नी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें – बृजमोहन अग्रवाल ने जारी किया मोबाइल नंबर, लोकसभा क्षेत्र की जनता से मांगे सुझाव

ग्रामीणों ने बताया लखमा के बयान का अर्थ

जब लखमा की सभा में पहुंचे ग्रामीणों से बात की गई तो जो गोंडी बोलते हैं, उनका भी कहना था कि “ढोलतोर” का मतलब, मरना होता है. ऐसे में अब लखमा के इस बयान के बाद बीजेपी आक्रामक हो गई है.

कवासी लखमा ने पहले भी दिया है विवादित बयान

इसके पहले कोंटा विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजापुर जिले के कुटरू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था. उन्होंने खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले शासकीय कर्मचारियों को तीर धनुष लेकर मारने को कहा था. इसके अलावा जब उन्होंने बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया था तब उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं अपने बेटे के लिए डौकी (यानी कि पत्नी) मांगने गया था. पार्टी ने मुझे पत्नी पकड़ा दी. लखमा के इस बयान के बाद सभा में ठहाके लगने लगे थे.

ज़रूर पढ़ें