Lok Sabha Election: गांदरबल में वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें, जम्मू-कश्मीर में वोटर्स में दिखा गजब का उत्साह

Lok Sabha Election: श्रीनगर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी को मैदान में उतारा है. वहीं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने वहीद उर रहमान पारा और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने मोहम्मद अशरफ मीर को मैदान में उतारा है.

गांदरबल में वोटिंग के लिए लगी लंबी कतारें

Lok Sabha Election 2024: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा सीट पर सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं. इस मौके पर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि यहां से नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी को मैदान में उतारा है. वहीं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने वहीद उर रहमान पारा और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने मोहम्मद अशरफ मीर को मैदान में उतारा है. 17 लाख से अधिक मतदाता आज 24 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

मतदाताओं में दिखा उत्साह

गांदरबल में एक मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की कतार देखने को मिली है. बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य श्रीनगर लोकसभा सीट पर 50 हजार से अधिक हिंदू वोटर भी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने जीत का परचम लहराया था.

किसी दल ने नहीं किया बहिष्कार का आह्वान

उल्लेखनीय है कि लंबे अरसे बाद श्रीनगर में ये पहला चुनाव हो रहा है, जिसका किसी भी दल ने बहिष्कार का आह्वान नहीं किया है. ऐसे में ये मतदान बहिष्कार की रवायत को तोड़ता दिख रहा है.

ज़रूर पढ़ें