Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी सहित इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

Lok Sabha Election: बीजेपी द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट को लेकर सांसद सुनील सोनी ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए समय-समय पर हमारे वरिष्ठ नेता आयेंगे. लोकसभा की सभी सीटें कैसे जीतें इसपर रणनीति तय होगी.

MP News

बीजेपी(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेज दी है. भाजपा के केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी की गई सूची में छत्तीसगढ़ में प्रचार करने के लिए जिन 40 लोगों के नामों की सूची दी गई है. उसमें पीएम मोदी,  भाजपाध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ जैसे नाम शामिल हैं. वहीं राज्य से सीएम विष्णुदेव साय, अनेक मंत्री और नेतागण स्टार प्रचारक की भूमिका में होंगे. देखिए पूरी लिस्ट….

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

 

स्टार प्रचारकों को लेकर सांसद सुनील सोनी का बयान

बीजेपी द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट को लेकर सांसद सुनील सोनी ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए समय-समय पर हमारे वरिष्ठ नेता आयेंगे. लोकसभा की सभी सीटें कैसे जीतें इसपर रणनीति तय होगी. इसका फायदा भाजपा को मिलेगा.

इन तीन राज्यों के लिए भी जारी हुआ स्टार प्रचारकों की लिस्ट

इसके पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कि थी. इन तीनों लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नेड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन और राज्य मंत्री नीतिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हैं. वहीं संबंधित राज्यों से कई बड़े बीजेपी नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है.

ये भी पढ़ें – पूर्व मंत्री कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, भूपेश बघेल के बाद एक और नेता कांग्रेस नेता ने खड़गे को लिखा पत्र

मध्यप्रदेश में इन नेताओं को बनाया गया स्टार प्रचार

बीजेपी ने मध्यप्रदेश से जो स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है उसमें राज्य के पूर्व गृहमंत्री और विधानसभा चुनाव हार चुके नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं. इसके साथ ही अन्य राज्यों के कई मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में बीजेपी की ओर स्टार प्रचारक बने हैं. मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा शर्मा, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी स्टार प्रचारक हैं.

पश्चिम बंगाल से मिथुन चक्रवर्ती और अमित मालवीय स्टार प्रचारक

पश्चिम बंगाल बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण राज्य है जहां पार्टी अपने सांसदों की संख्या बढ़ाना चाहती है. इसलिए पश्चिम बंगाल से जिन 40 स्टार प्रचारकों की सूची बीजेपी ने जारी की है उनमें फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का नाम भी शामिल हैं. पीएम मोदी और प्रमुख केंद्रीय नेताओं के अलावा पश्चिम बंगाल में भाजपा की ओर से शुवेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, स्वप्न दास गुप्ता, मुफुजा खातून, रुद्रनील घोष, अमिताभ चक्रवर्ती, सुकुमार राय, सिद्धार्थ टिर्की, देवाश्री चौधुरी सहित कई बड़े नेता स्टार प्रचारक बनेंगे.

बिहार से अश्वनि चौबे को भी बनाया गया स्टार प्रचारक

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में कई ऐसे नाम हैं जिन्हें टिकट तो नहीं मिला है, लेकिन वे इस सूची में शामिल हैं. बिहार से अश्वनि चौबे भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. जबकि सैयद शाहनवाज हुसैन में अन्य चुनावों की तरह इस चुनाव में भी बिहार से स्टार प्रचारक बने हैं. प्रमुख केंद्रीय नेताओं के अलावा बिहार से सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडे, संजय जायसवाल, रेणु देवी, सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, अनिल शर्मा, निवेदिता सिंह और निक्की हेंब्रेन जैसे नेता भी शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें