Lok Sabha Election: निर्वाचन आयोग ने बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान का समय किया तय, पहले चरण में होनी है वोटिंग

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था. वहीं प्रथम चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट में मतदान होना है, जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने समय निर्धारित कर दिया है,

Chhattisgarh News

लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Election: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के तहत छत्तीसगढ़ में बस्तर सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान का समय निर्धारित कर दिया गया है.

बस्तर लोकसभा क्षेत्र में शामिल अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है. बस्तर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र – कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. वहीं बस्तर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इसी तरह जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के 175 मतदान केन्द्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक और 72 मतदान केन्द्रों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा.

ये भी पढ़ें – बस्तर में रोचक हुआ मुकाबला, कांग्रेस के 6 बार के विधायक के सामने होंगे BJP के पूर्व सरपंच

सुरक्षा को लेकर अधिकारियों ने दी जानकारी

निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा के चौक-चौबंध की व्यवस्था के बीच मतदान होगा. सामान्य व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अलग-अलग समय में मतदान होगा. 72 अलग-अलग मतदान केंद्रों में दोपहर तीन बजे तक ही मतदान होगा, बाकी स्थानों पर शाम पांच बजे तक मतदान की समय-सीमा निर्धारित की गई है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था. वहीं प्रथम चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट में मतदान होना है, जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने समय निर्धारित कर दिया है, छत्तीसगढ़ कि 11 लोकसभा सीटों में बस्तर लोकसभा सीट नक्सल प्रभावित होने की वजह यहाँ पहले चरण में चुनाव होना है.

ज़रूर पढ़ें