Lok Sabha Election: कितनी सीटें जीतेगी BJP? अमेरिकी पोल पंडित की भविष्यवाणी ने बढ़ाई विपक्ष की टेंशन

Lok Sabha Election 2024: इयान ब्रेमर ने अनुमान लगाया कि बीजेपी के 295 से 315 सीटें जीतने की उम्मीद है.

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं. दो चरण के चुनाव बाकी हैं. इससे पहले तमाम सियासी दल जोर आजमाइश कर रहे हैं. वहीं, इस बीच मशहूर अमेरिकी पोल पंडित इयान ब्रेमर ने बीजेपी को लेकर बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी निश्चित तौर पर तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं.

पॉलिटिकल एक्सपर्ट और रिस्क एंड रिसर्च कन्सल्टिंग फर्म यूरेशिया ग्रुप के संस्थापक इयान ब्रेमर ने अनुमान लगाया कि बीजेपी के 295 से 315 सीटें जीतने की उम्मीद है. एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में ब्रेमर ने कहा कि मौजूदा दौर में राजनीतिक तौर पर भारत सबसे अधिक स्थिर देश है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारत अगले साल तक विश्व की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. वहीं, 2028 तक यह विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है.”

ये भी पढ़ेंः ‘मैं निष्पक्ष जांच चाहता हूं, इस केस में दो वर्जन हैं’, स्वाति मालीवाल मामले पर पहली बार बोले CM केजरीवाल

PK भी कर चुके हैं ‘मोदी वापसी’ की बात

देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कहा है कि चार जून को पीएम मोदी और मजबूती के साथ लौटते दिख रहे हैं. साथ ही किशोर ने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कई कड़े और बड़े फैसले लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव का सटीक परिणाम तो चार जून को ही पता चलेगा, लेकिन पीएम मोदी मजबूती के साथ लौटते दिख रहे हैं. किशोर ने कहा, “ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी 4 जून को 2019 की तरह ही या उससे थोड़ा बेहतर आंकड़ों के साथ सत्ता में लौटेंगे.”

क्या बोली कांग्रेस?

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अब तक के चरणों से ये स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन अधिक से अधिक सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा, “भाजपा को रोकने के लिए जितनी सीटों की आवश्यकता है, हम वो लाएंगे. पीएम मोदी अपने घोषणापत्र के बारे में कुछ नहीं बोलते और हमारे घोषणापत्र के बारे में झूठ फैलाते हैं, जो जनता जान गई है. जनता को कांग्रेस के न्याय के एजेंडा पर पूरा भरोसा है.”

ज़रूर पढ़ें