VIDEO: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने लाइन में लगकर डाला वोट, बोले- लोकतंत्र को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण

Lok Sabha Election: मतदान के बाद राहुल द्रविड़ ने लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हर किसी को वोट करना चाहिए.

राहुल द्रविड़ ने लाइन में लगकर डाला वोट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कर्नाटक की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने सुबह-सुबह बेंगलुरु में लाइन में लगकर अपना वोट डाला. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

राहुल द्रविड़ ने की वोट डालने की अपील

मतदान के बाद राहुल द्रविड़ ने लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हर किसी को वोट करना चाहिए. द्रविड़ ने कहा, “हमें अपने लोकतंत्र को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है और मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि बाहर निकलें और वोट करें.”

वहीं, पूर्व क्रिकेटर अन‍िल कुंबले ने भी बेंगलुरु में अपना वोट डाला है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी.

इन सीटों पर वोटिंग जारी

कर्नाटक की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें हसन, मांड्या, कोलार, उडुपी-चिकमंगलुरु, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मैसूर, दक्षिण कन्नड़, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु दक्षिण, बेंगलुरु मध्य और चिकबल्लापुर शामिल हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कर्नाटक की 28 सीटों में से 25 सीटें जीती थी. वहीं, इस बार भाजपा 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी जनता दल सेक्युलर 3 सीटों पर ताल ठोक रही है. इनमें हसन, मांड्या और कोलार शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें