IPL 2024: केएल राहुल ही नहीं MS Dhoni को भी परेशान कर चुके हैं संजीव गोयनका, छोड़नी पड़ी थी टीम की कप्तानी

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका को इन दिनों सुर्खियों में बन हुए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ LSG की 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद संजीव को केएल राहुल पर गुस्सा निकालते हुए देखा गया था.
IPL 2024

संजीव गोयनका, केएल राहुल और एमएस धोनी

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका को इन दिनों सुर्खियों में बन हुए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ LSG की 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद संजीव को केएल राहुल पर गुस्सा निकालते हुए देखा गया था. जिसके बाद से आलोचकों ने उनकों आड़े हाथ ले लिया है. लेकिन ये केएल राहुल कोई पहला क्रिकेटर नहीं है जिसपर संजीव गोयनका ने गुस्सा निकाला है.

इससे पहले उन्होंने साल 2016 और 2017 में जब CSK और RR को मैच फिक्सिंग के कारण आईपीएल से सस्पेंड कर दिया गया था. ऐसे में उनकी जगह राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स (RPS) और गुजरात लायंस (GL) फ्रैंचाइज़ी ने ले ली थी. आईपीएल 2016 से पूर्व एमएस धोनी दो बार चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बना चुके थे. मगर 2016 का सीजन राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए बहुत खराब रहा.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: SRH के हाथों शर्मनाक हार के बाद भड़के LSG के मालिक संजीव गोयनका, केएल राहुल की लगा दी क्लास! Video Viral

धोनी को छोड़नी पड़ी थी कप्तानी

इस दौरान राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने लीग स्टेज में खेले 14 मैचों में से केवल 5 मैच ही जीत पाई थी. टीम ने प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर फिनिश किया था. सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण संजीव गोयनका और मैनेजमेंट के अन्य सदस्यों ने मिलकर धोनी को कप्तानी से हटा दिया था. गोयनका ने उस वक्त अपनी स्टेटमेंट में कहा था, “एमएस धोनी ने कप्तानी नहीं छोड़ी है बल्कि हमने स्टीव स्मिथ को अगले सीजन के लिए कप्तान घोषित किया है.

उन्होंने आगे यह भी कहा कि सच कहूं तो पिछला सीजन हमारे लिए अच्छा नहीं रहा था और हम एक एक युवा खिलाड़ी को कप्तानी सौंप कर दसवें सीजन के लिए टीम को नई शुरुआत देना चाहते थे.

संजीव गोयनका के भाई के पोस्ट से बढ़ा विवाद

एमएस धोनी को कप्तानी से हटाए जाने से फैंस जरा भी खुश नहीं थे. इस मामले ने ज्यादा तूल तब पकड़ लिया जब संजीव गोयनका के भाई, हर्ष गोयनका ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर एक विवादित पोस्ट कर दिया था. हर्ष ने 2017 सीजन में RPS vs MI मैच के दौरान अपने पोस्ट में लिखा था कि स्मिथ ने साबित कर दिया है कि जंगल का असली राजा कौन है. स्मिथ अब धोनी से बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं. हर्ष ने यह भी कहा कि स्मिथ को कप्तान बनाकर उन्होंने अच्छा निर्णय लिया.

साक्षी धोनी ने किया था कटाक्ष

बता दें कि हर्ष गोयनका जिस मैच का जिक्र कर रहे थे, उस लो-स्कोरिंग मैच में स्मिथ ने अहम फिफ्टी लगाई थी. मगर उस मैच में मुंबई ने रोमांचक अंदाज में 1 विकेट से जीत दर्ज की थी. उस मुकाबले के कुछ दिन बाद एमएस धोनी की वाइफ साक्षी धोनी ने सोशल मीडिया पर CSK की जर्सी पहन कर तस्वीर शेयर की और साथ में लिखा कि कर्म का फल ऐसा ही होता है.

ज़रूर पढ़ें